News Nation Logo
Banner

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान- कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए MBBS में रिजर्व होंगी 5 सीटें

हर्षवर्धन ने घोषणा की है कि मेडिकल कॉलेजों में बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी (MBBS) सीटों में 5 सीटें कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए आरक्षित होंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Nov 2020, 02:39:07 PM
Harsh Vardhan

कोरोना वॉरियर्स के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बड़ा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वॉरियर्स के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान किया है. हर्षवर्धन ने घोषणा की है कि मेडिकल कॉलेजों में बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी (MBBS) सीटों में 5 सीटें कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए आरक्षित होंगी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि मेरिट के आधार पर उनका नामांकन किया जाएगा. कोविड वॉरियर्स के दायरे में कौन-कौन आएगा, इस बारे में भी स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की 10वीं, 12वी कक्षा की परीक्षा फीस माफ करने की याचिका 

सरकारी समाचार सेवा प्रसार भारती के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है, 'कोविड वॉरियर्स वह है जो जमीन पर काम करने वाले आशा कार्यकर्ता और अस्पताल में काम करने वाले नर्स या डॉक्टर हैं.' उन्होंने घोषणा की है कि इनके बच्चों के लिए राष्ट्रीय कोटा में 5 सीट आरक्षित की गई हैं.

यह भी पढ़ें: Commonwealth Scholarship की मदद से करें यूके में पढ़ाई, यहां जानें पूरी Details

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि यह उन सभी कोरोना योद्धाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है, जो निस्वार्थ भाव से देश की सेवा कर रहे हैं. उधर, बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने केंद्रीय पूल एमबीबीएस/बीडीएस सीटों के तहत 2020-21 के लिए 'वार्ड ऑफ कोविड वॉरियर्स के उम्मीदवारों के चयन व नामांकन के लिए नई श्रेणी को मंजूरी भी दी है. 

First Published : 19 Nov 2020, 02:39:07 PM

For all the Latest Education News, More News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो