News Nation Logo

IPS और PPS अधिकारियों को पढ़ाया जाएगा गैंगस्टर विकास दुबे केस

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे केस को आईपीएस (IPS) और पीपीएस (PPS) के सिलेबस में शामिल किया जा रहा है. अब पुलिस एकेडमी में सभी अधिकारियों को विकास दुबे केस को पढ़ाया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 31 Oct 2020, 02:03:13 PM
Vikas Dubey case

Vikas Dubey case (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे केस को आईपीएस (IPS) और पीपीएस (PPS) के सिलेबस में शामिल किया जा रहा है. अब पुलिस एकेडमी में सभी अधिकारियों को विकास दुबे केस को पढ़ाया जाएगा.  इसके अलावा ज्योति हत्या केस को भी इस सिलेबस में शामिल किया गया है. नवंबर के आखिर तक इसे सिलेबस में शामिल किया जाएगा.

बता दें कि IPS और  PPS अधिकारियों की ट्रेनिंग और सिलेबस को बेहतर बनाने के लिए एक कमेटी गठित की गई थी, जिसमें ये सुझाव दिया गया कि विकास दुबे केस को भी शामिल किया जाए.  कमेटी ने इस सुझाव को शासन के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें: कानपुर के बिकरू हत्याकांड को लेकर SFL जांच में बड़ा खुलासा, पढ़ें पूरी खबर

गौरतलब है कि इस कांड में आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे. पुलिसकर्मियों की 3 जुलाई को घात लगाकर हत्या करने वाले गैंगस्टर विकास दुबे 10 जुलाई को एक मुठभेड़ में मारा गया था. उज्जैन से गिरफ्तार किए जाने के बाद कानपुर लाने के दौरान पुलिस वाहन पलटने से कथित तौर पर भागने के प्रयास में उसका एनकाउंटर किया गया. दुबे के पांच सहयोगी भी अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2020, 02:01:10 PM

For all the Latest Education News, More News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.