News Nation Logo

BREAKING

Banner

UP Board Result 2020: योगी सरकार ने टॉपरों के लिए खोला खजाना, 1 लाख रुपये, लैपटॉप और घर तक पक्की सड़क का गिफ्ट

परीक्षा के महीनों बाद यूपी बोर्ड का रिजल्ट आ गया. 52 लाख से अधिक परीक्षार्थी इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. आज यानि 12 बजे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रिजल्ट जारी किया. ऐसा पहली बार हुआ है कि रिजल्ट प्रयागराज के बजाय लखनऊ से जारी हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 27 Jun 2020, 05:59:49 PM
yogi adityanath

yogi adityanath (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

upmsp class 10th 12th Result 2020, Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad परीक्षा के महीनों बाद यूपी बोर्ड का रिजल्ट आ गया. 52 लाख से अधिक परीक्षार्थी इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. आज यानि 12 बजे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रिजल्ट जारी किया. ऐसा पहली बार हुआ है कि रिजल्ट प्रयागराज के बजाय लखनऊ से जारी हुआ है. 10वीं में रिया जैन ने तो 12वीं में अनुराग मलिक ने टॉप किया. इस बार योगी सरकार ने यूपी के टॉपर्स के लिए खास तोहफा दिया है. सरकार ने टॉपर्स को 1-1 लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान किया है. साथ ही 20 टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क सरकार बनाएगी. सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन खुली किताब परीक्षा 10 दिन के लिए स्थगित की

घर तक पक्की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग कराएगा

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले मेधावियों के घर तक पक्की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग कराएगा. उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले 20-20 छात्र-छात्राओं के घर तक सरकार शानदार पक्की सड़क बनाएगी. मौर्य ने कहा है कि यूपी बोर्ड के अलावा सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य बोर्ड के टॉपर्स के घर तक भी पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा. यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि ये बच्चे देश का भविष्य हैं और आगे की परीक्षाओं में भी उनकी सफलता की ये निरंतरता इसी तरह से बनी रहे. इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस में पौधरोपण किया. उन्होंने सर्किट हाउस के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में डिजिटल तरीके से 600 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

यह भी पढ़ें- UP Board Results 2020 : यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी, 10वीं में रिया जैन तो 12वीं में अनुराग मलिक ने किया टॉप, देखें टॉपर लिस्ट

12वीं में 74.63 प्रतिशत बच्चों ने परचम लहराया

दसवीं में इस साल 83.31% फीसदी बच्चों ने सफलता हासिल की, तो वहीं 12वीं में 74.63 प्रतिशत बच्चों ने परचम लहराया. 10वीं में रिया जैन ने टॉप किया है. रिया जैन को 96.67 प्रतिशत अंक मिला है. वहीं दूसरी तरफ 12वीं में अनुराग मलिक ने टॉप किया है. अनुराग को 97 प्रतिशत अंक मिला है. परिणाम आज दोपहर 12 बजे लोक भवन लखनऊ में घोषित हुआ. डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने रिजल्ट जारी किया. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकेंगे. इसके साथ ही upmsc.edu.in पर भी रिजल्ट देख सकेंगे.

First Published : 27 Jun 2020, 05:56:18 PM

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×