logo-image

Rajasthan High Court LDC Cut Off 2023: राजस्थान हाई कोर्ट के LDC परीक्षा की कटऑफ लिस्ट जारी, जानें स्कोर

राजस्थान हाईकोर्ट में एलडीसी के 2756 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए ली गई परीक्षा का कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है.

Updated on: 23 Apr 2023, 06:36 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan High Court LDC Cut Off 2023: राजस्थान हाईकोर्ट में एलडीसी के 2756 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए ली गई परीक्षा का कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है. जो अभ्यर्थी परीक्षा में हिस्सा लिए थे वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कटऑफ लिस्ट चेक कर सकते हैं. सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 135 मार्क्स लाने की जरूरत है. ऐसे में परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी फटाफट अपना मार्क्स देख लें. वह इस पद के लिए उपयुक्त हैं या नहीं. अभ्यर्थी इस रिजल्ट का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे.  

राजस्थान हाईकोर्ट में एलडीसी पदों पर हुए एग्जाम में सामान्य वर्ग के पास होने के लिए 135 मार्क्स आना जरूरी है. वहीं, एससी, एसटी, और अन्य आरक्षित वर्ग के लिए 120 मार्क्स की आवश्यकता है. राजस्थान हाईकोर्ट की इस एलडीसी भर्ती में टाइपिंग टेस्ट के लिए लिखित परीक्षा पास करने वाले 5 गुणा उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा. हाईकोर्ट की इस भर्ती में लिखित परीक्षा 300 मार्क्स की है और टाइपिंग टेस्ट 100 मार्क्स का होगा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023: 30 हजार सफाई कर्मियों की होंगी भर्ती, इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन

रिजल्ट का करना होगा इंतजार

हालांकि अभी भी राजस्थान हाईकोर्ट के लिए एलडीसी पदों के लिए हुई भर्ती के रिजल्ट का इंतजार बना हुआ है. ऐसे में कैंडिडेट्स संभावित कटऑफ मार्क्स से अपने नंबर्स देख सकते हैं. अनरिजर्व वर्ग के अभ्यर्थी अगर 135 से कम मार्क्स लाते हैं तो वह आगे की प्रक्रिया में हिस्सा नहीं ले सकते हैं. वहीं, रिजर्व वर्ग के उम्मीदवारों को सिर्फ 120 मार्क्स लाने की जरूरत है. 120 अंक आने पर उन्हें आगे की प्रक्रिया में शामिल होने का अधिकार है. 

12 से 19 मार्च के बीच हुई थी परीक्षा
राजस्थान हाईकोर्ट में एलडीसी के पदों पर लाखों अभ्यर्थियों ने परीक्षा दिया था. ये परीक्षा 12 मार्च से 19 मार्च के बीच आयोजित हुई थी.अब कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है.