logo-image

NEET Result 2021: आज जारी हो सकता है नीट का यूजी रिजल्‍ट, ऐसे जान सकेंगे परिणाम

NEET Result 2021: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG 2021) का रिजल्‍ट आज यानी 29 सितंबर को जारी हो सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने 28 अक्‍टूबर को NTA को निर्देश दिया है कि रिजल्‍ट जारी कर दिए जाएं.

Updated on: 29 Oct 2021, 09:31 AM

नई दिल्ली:

NEET Result 2021: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG 2021) का रिजल्‍ट आज यानी 29 सितंबर को जारी हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने 28 अक्‍टूबर को NTA को निर्देश दिया है कि रिजल्‍ट जारी कर दिए जाएं. NTA रिजल्‍ट जारी करने को लेकर पूरी तरह से तैयार  है और उम्मीदवार को उनके अंकों को जारी कर सकता है. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी होंगे. उम्‍मीदवार अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की  सहायता से लॉगिन कर स्‍कोरकार्ड जांच सकती हैं. गौरतलब है कि नीट (यूजी) रिजल्ट 2021 (NEET UG Result 2021) का इंतजार कर रहे 16 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों को उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को राहत दी है.

मामले की सुनवाई  के दौरान राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को नीट यूजी 2021 परीक्षा परिणामों का ऐलान करने की छूट दे दी है. इसके साथ ही, सर्वोच्च न्यायालय ने बॉम्बे हाई कोर्ट के उस आदेश पर भी पाबंदी लगा दी है, जिसमें एनटीए को दो उम्मीदवारों के लिए दोबारा से परीक्षा का आयोजन करने को कहा गया. 

ये भी पढ़ें:  सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG 2021 के लिए प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित करने की अनुमति दी

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जल्द नीट यूजी परीक्षा परिणाम घोषित करने की बात कही गई.  ऐसे कहा जा रहा है कि एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएचएमएस, बीयूएमएस और बीएसएमएस कोर्स में दाखिले को लेकर 12 सितंबर 2021 को आयोजित नीट (यूजी) 2021 प्रवेश परीक्षा के नतीजों की तिथि को लेकर जल्द परीक्षा पोर्टल, neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा. पिछले साल नीट रिजल्ट जारी होने की तुलना में इस बार देरी हुई है. बीते साल नीट का रिजल्ट 18 अक्टूबर को घोषित किया गया था. इस वर्ष नीट यूजी रिजल्‍ट 29 अक्‍टूबर को जारी होने की उम्मीद है.