logo-image

यूपी बोर्ड के टॉपर्स को केशव प्रसाद मौर्या ने दी बड़ी सौगात, टॉपर के नाम से बनेगी घर तक सड़क

इसके साथ सड़क का नाम भी मेधावी छात्र-छात्राओं के नाम पर रखा जायेगा.

Updated on: 27 Jun 2020, 02:08 PM

लखनऊ:

यूपी बोर्ड के टॉपर्स के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बड़ी सौगात देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि यूपी बोर्ड में दसवीं और बारहवीं में टॉप करने वाले बीस-बीस छात्र-छात्राओं के घर तक सरकार शानदार पक्की सड़क बनायेगी. इसके साथ सड़क का नाम भी मेधावी छात्र-छात्राओं के नाम पर रखा जायेगा.

यह भी पढ़ें- कैमरे में कैद हुआ प्रशासन का अमानवीय रवैया, कोरोना से हुई मौत के बाद शव को...

डिप्टी सीएम ने यूपी बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं को उनकी सफलता के लिए बधाई और शुभकामनायें भी दी हैं. उन्होंने कहा है कि ये बच्चे देश का भविष्य हैं और आगे की परीक्षाओं में भी उनकी सफलता की ये निरन्तरता इसी तरह से बनी रहे. डिप्टी सीएम ने इस मौके पर यूपी बोर्ड के साथ ही सीबीएसई,आईसीएसई और अन्य बोर्डों के टॉपर्स के घरों तक भी पक्की सड़क बनाने की घोषणा की है. डिप्टी सीएम की इस घोषणा से निश्चित तौर पर टॉपर्स का मनोबल बढ़ेगा और समाज में भी एक अच्छा संदेश जायेगा.

बता दें 10वीं में 83.31 फीसदी और 12वीं में 74.63 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. हाईस्कूल (10वीं) में बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी मार्क्स के साथ टॉप किया है. जबकि इंटरमीडिएट (12वीं) में बड़ौत-बागपत के अनुराग मलिक ने 97% मार्क्स के साथ टॉप किया है. 10वीं और 12वीं के टॉपर एक ही स्कूल से हैं. इस वर्ष 10वीं और 12वीं दोनों का रिजल्ट पिछले साल से अच्छा रहा है. दोनोें कक्षाओं में लड़कियों का रिजल्ट लड़कों से बेहतर रहा है.  इस बार टॉपर्स को एक लाख रुपये और लैपटॉप भी पुरस्कार में दिया जाएगा.

10वीं के टॉपर
पहले स्थान पर - बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी मार्क्स के साथ टॉप किया है,
दूसरे नंबर पर- अभिमन्यु वर्मा- पिता-रामहित वर्मा-95. 83%, बाराबंकी
तीसरे नंबर पर- योगेश प्रताप सिंह- राजेंद्र प्रताप सिंह 95.33%, बाराबंकी

12वीं के टॉपर
इंटरमीडिएट (12वीं) में बड़ौत-बागपत के अनुराग मलिक ने 97% मार्क्स के साथ टॉप किया है.
दूसरे स्थान पर - प्रांजल सिंह - 96% - प्रयागराज
तीसरे स्थान पर - उत्कर्ष शुक्ला, 94.80 - औरैया