News Nation Logo
Banner

UP Board में शीर्ष स्थान पाने वाले 51-51 छात्र-छात्राओं को अखिलेश यादव देंगे लैपटॉप

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अखिलेश यादव ने यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में पास हुए छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए शीर्ष स्थान पाने वाले 51-51 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही आजमगढ़ जिले के 50 सफल छ

By : Sushil Kumar | Updated on: 28 Jun 2020, 08:47:18 AM
Akhilesh yadav

Akhilesh yadav (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में पास हुए छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए शीर्ष स्थान पाने वाले 51-51 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप (Laptop) देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही आजमगढ़ जिले के 50 सफल छात्र-छात्राओं को भी लैपटॉप दिए जाएंगे. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि यूं तो सभी छात्र-छात्राओं ने परिश्रम से सफलता हासिल की है, लेकिन उसमें भी उत्तर प्रदेश में 10वीं की परीक्षा में टॉपर रिया जैन और 12वीं की परीक्षा में टॉपर अनुराग मलिक विशेष सराहना के पात्र हैं.

यह भी पढ़ें- मेरठ में 1 से 7 जुलाई तक चलेगा योगी सरकार का विशेष अभियान, सभी लोग उठा सकेंगे इसका लाभ

आजमगढ़ जिले के 50 सफल छात्र-छात्राओं को भी लैपटॉप दिए जाएंगे

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी नौजवानों की प्रगति और सम्मान के लिए सदैव प्रयासशील रही है. पार्टी ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 परीक्षा में शीर्ष स्थान पाने वाले 51-51 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देना तय किया है. इसके साथ ही आजमगढ़ जिले के 50 सफल छात्र-छात्राओं को भी लैपटॉप दिए जाएंगे. उन्होंने कहा, "समाजवादी सरकार में कन्या विद्याधन और लैपटॉप वितरण योजना से छात्र-छात्राओं के जीवन में आगे बढ़ने के रास्ते खुले थे. नौजवानों के सपनों को साकार करने में इन योजनाओं का बड़ा हाथ रहा है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 28 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

 52 लाख से अधिक परीक्षार्थी इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे

परीक्षा के महीनों बाद यूपी बोर्ड का रिजल्ट आ गया. 52 लाख से अधिक परीक्षार्थी इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. शनिवार 12 बजे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रिजल्ट जारी किया. ऐसा पहली बार हुआ है कि रिजल्ट प्रयागराज के बजाय लखनऊ से जारी हुआ है. 10वीं में रिया जैन ने तो 12वीं में अनुराग मलिक ने टॉप किया. इस बार योगी सरकार ने यूपी के टॉपर्स के लिए खास तोहफा दिया है. सरकार ने टॉपर्स को 1-1 लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान किया है. साथ ही 20 टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क सरकार बनाएगी. सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-  ICC को अभी भी भरोसा, इसी साल होगा T20 विश्‍व कप, जानिए इसके पीछे का कारण

मेधावियों के घर तक पक्की सड़क का निर्माण

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले मेधावियों के घर तक पक्की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग कराएगा. उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले 20-20 छात्र-छात्राओं के घर तक सरकार शानदार पक्की सड़क बनाएगी. मौर्य ने कहा है कि यूपी बोर्ड के अलावा सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य बोर्ड के टॉपर्स के घर तक भी पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा.

First Published : 28 Jun 2020, 08:43:22 AM

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×