logo-image

UGC-NET की परीक्षा अब अगस्त में नहीं, सितम्बर में होगी, पोस्टपोन हुई डेट!

UGC NET Latest Update Today: ताजा जानकारी मिल रही कि अगस्त में होने जा रही परीक्षा की तारीख को अब आगे बढ़ा दिया गया है. ये जानकारी यूजीसी  चेयरमेन एम जगदीश कुमार  (UGC chairman M Jagadesh Kumar) ने जानकारी उपलब्ध करवाई है.

Updated on: 08 Aug 2022, 08:04 PM

नई दिल्ली:

UGC-NET Latest Update Today: यूजीसी नेट (UGC-NET) की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों के लिए बड़ी अपडेट मिल रही है. अगर आप भी इस परीक्षा  (UGC-NET) की  तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है. दरअसल ताजा जानकारी मिल रही कि अगस्त में होने जा रही परीक्षा की तारीख को अब आगे बढ़ा दिया गया है. यूजीसी  चेयरमेन एम जगदीश कुमार  (UGC chairman M Jagadesh Kumar)ने जानकारी उपलब्ध करवाई है कि 12,13 और 14 अगस्त को होने वाली यूजीसी नेट  (UGC-NET) की परीक्षा अगस्त में नहीं होगी, बल्कि परीक्षा की तारीख पोस्टपोन कर दी गई है. यूजीसी नेट  (UGC-NET) की परीक्षा अब अगस्त की जगह 20 से 30 सितम्बर के बीच आयोजित होंगी.

दूसरे चरण की परीक्षा की तारीख में बदलाव
बता दें तारीख में बदलाव दूसरे चरण की परीक्षा  (UGC-NET)के लिए किया गया है. पिछले साल दिसम्बर 2021 और इस साल जून 2022 की परीक्षाओं को एक साथ करवाया जा रहा है. पहले चरण की परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक होने के बाद अभ्यार्थी दूसरे चरण की तैयारियों में जुटे थे. वहीं यूजीसी की ओर से अब नई अपडेट तारीख को लेकर मिल चुकी है. ऐसे में कुछ अभ्यार्थी परीक्षा के लटक जाने से मायूस हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो  यूजीसी नेट  (UGC-NET) की परीक्षा के लिए अभ्यार्थी देश भर के 500 शहरों में जुटने वाले हैं.

ये भी पढ़ेंः DU : हिंदी PG डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश शुरू, ऐसे करें आवेदन

एडमिट कार्ड की उम्मीद में थे अभ्यार्थी
पहले चरण की परीक्षा के बाद अभ्यार्थी दूसरे चरण की परीक्षा के लिए जारी किए जाने वाले एडमिट कार्ड के इंतजार में थे.  अभ्यार्थी लगातार यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए हुए थे, ताकि जैसे ही एडमिट कार्ड से जुड़ी अपडेट मिले वे तुरंत आगे का प्रक्रिया पूरी कर लें. बता दें यूजीसी नेट  (UGC-NET) के पहले चरण की परीक्षा बीते महीने 9, 11 और 12 जुलाई को पूरी हो चुकी हैं. यूजीसी नेट  (UGC-NET) की ये परीक्षा देश भर में 33 सब्जेक्ट  पर बेस्ड रही थी.