logo-image

NEET UG 2022: केरल में प्रभावित छात्रों के लिए 4 सितंबर को फिर से परीक्षा आयोजित 

कोल्लम के अलावा, राजस्थान में दो केंद्रों, मध्य प्रदेश में दो और उत्तर प्रदेश में एक पर प्रभावित उम्मीदवारों के लिए पुन: परीक्षा आयोजित की जाएगी.

Updated on: 27 Aug 2022, 06:36 PM

दिल्ली:

नेशनल टेस्टिंग एसोसिएशन (NTA) ने पिछले महीने केरल के कोल्लम जिले में एक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले कथित तौर पर अपने अंडरगारमेंट्स को हटाने के लिए मजबूर छात्राओं के लिए फिर से राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) आयोजित करने का फैसला किया है. सूत्रों ने बताया कि दोबारा परीक्षा चार सितंबर को होगी. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने कहा, "एनटीए (NTA) ने प्रभावित छात्रों को 4 सितंबर को कोल्लम में एनईईटी के लिए फिर से उपस्थित होने की अनुमति दी है. कोल्लम के अलावा, राजस्थान में दो केंद्रों, मध्य प्रदेश में दो और उत्तर प्रदेश में एक पर प्रभावित उम्मीदवारों के लिए पुन: परीक्षा आयोजित की जाएगी. 17 जुलाई को कोल्लम जिले में एक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले लड़कियों को अपने इनरवियर को हटाने के लिए मजबूर करने के मुद्दे को लेकर पूरे देश में भारी हंगामा खड़ा हुआ था.  

ये भी पढ़ें : पैगंबर की टिप्पणी को लेकर BJP सख्त, तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह को किया निलंबित

परीक्षा में कदाचार पर अंकुश लगाने के लिए तलाशी लेने के नाम पर अंडरगारमेंट्स हटाने के मामले में पांच महिलाओं समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया. यह मामला तब सामने आया जब एक 17 वर्षीय लड़की के पिता ने संवाददाताओं से कहा कि उसकी बेटी, जो पहली बार नीट में बैठी थी बिना अंडरगारमेंट के 3 घंटे से अधिक लंबी परीक्षा में बैठने के दर्दनाक अनुभव से बाहर नहीं निकल पाई है. पिता ने संवाददाताओं से कहा था कि उनकी बेटी ने नीट परीक्षा उल्लिखित कोड के अनुसार कपड़े पहने थे, लेकिन उसने इनरवियर के बारे में कुछ नहीं कहा. एनटीए ने जांच के लिए एक कमेटी बनाई है.