logo-image

ICAI Result: CA foundation के रिजल्ट जारी, जानें यहां रिजल्ट कैसे देखे

ICAI Result: इंस्टीटयूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने पिछले साल दिसंबर में हुए सीए फाउंडेशन के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. आईसीएआई ने आज 3 फरवरी 2023 को रिजल्ट की घोषणा की है. जिन उम्मीदवारों ने दिसंबर महीने में फाउंडेशन परीक्षा दी थी वो

Updated on: 03 Feb 2023, 12:20 PM

highlights

  • CA Foundation रिजल्ट जारी
  • website icai.nic.in पर देख सकते है
  • दिसंबर में परीक्षा हुआ था

नई दिल्ली:

ICAI Result: इंस्टीटयूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने पिछले साल दिसंबर में हुए सीए फाउंडेशन के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. आईसीएआई ने आज 3 फरवरी 2023 को रिजल्ट की घोषणा की है. जिन उम्मीदवारों ने दिसंबर महीने में फाउंडेशन परीक्षा दी थी वो इसके आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपने रिजल्ट देख सकते है. आवेदक icai.org या  icai.nic.in पर विजिट कर देख परिणाम देख सकते है. इस संबंध में आईसीएआई की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ें- अमेरिका के आसमान में दिखा चाइनीज जासूस, जानें क्या है चीन का यूएस प्लान

 चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाउंडेशन की परीक्षा दिसंबर 2022 में हुआ था. यह परीक्षा दिसंबर में 14 से 20 के बीच हुआ था. अभ्यर्थी जिन्होंने दिसंबर महीने में परीक्षा दिये थे, वो अधिकारिक वेबसाइट पर चाकर देख सकते हैं. आवेदक को सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट icai.org या  icai.nic.in पर विजिट कर सकते है. अभ्यर्थी रिजल्ट के जरिए अपना मेरिट लिस्ट चेक कर सकते है. जिसके बाद वो 1 मार्च से पहले सीए इंटर परीक्षा के लिए आवेदन भेजना होगा. हलांकि यह टेनटेटिव तारीख है जो बाद में बदल सकता है. इसके लिए आप लगातार इसके अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहे.  

 


इस संबंध में आईसीएआई के द्वारा ट्वीट कर जनकारी दी गई है कि आवेदक 3 फरवरी से अपना रिजल्ट इसके आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. आवेदक अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. उसके बाद लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद अपना लॉग इन आईडी से लॉग इन करें. रिजल्ट आने के बाद इसे डाउनलोड कर ले और इसमें दी गई सभी जानकारियों को देख ले अगर कोई गलती दिखाई दे तो सुधार के लिए आवेदन कर लें. यह परीक्षा को भी इच्छुक जो 12वीं पास है आवेदन कर सकता है.  वहीं आप ग्रेजुएशन के बाद आईपीसीसी की परीक्षा भी दे सकते हैं.