News Nation Logo
Banner

इस दिन होगी UPSC Prelims की परीक्षा, तारीखों का हुआ ऐलान

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आज यूपीएससी परीक्षा 2020 के लिए संशोधित तिथियों की घोषणा कर दी है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 05 Jun 2020, 03:28:16 PM
upsc

इस दिन होगी UPSC Prelims की परीक्षा (Photo Credit: प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आज यूपीएससी परीक्षा 2020 के लिए संशोधित तिथियों की घोषणा कर दी है. इन तारीखों का ऐलान UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in. पर किया गया है. परीक्षा को लेकर की गई घोषणा के मुताबिक UPSC prelims की परीक्षा 4 अक्टूबर 2020 को होगी. वहीं UPSC Mains की परीक्षा 8 जनवरी 2021 को होगी.

बता दें, इससे पहले ये परीक्षा 31 मई 2020 को होने वाली थी लेकिन कोरोना संकट के चलते टाल दी गई. हालांकि अब इसके लिए नई तारीखों का ऐलान हो चुका है और अब ये परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. दरअसल संशोधित तारीख को लेकर 20 मई को एक खास मीटिंग हुई थी जिसमें ये तय किया गया कि तारीखों का ऐलान 5 जून को किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों के रोजगार और पुनर्वास के लिए क्‍या किया, 15 दिन में बताएं केंद्र-राज्‍य : सुप्रीम कोर्ट

बता दें, इससे पहले खबर ये भी आई थी कि केंद्र यूपीएससील परीक्षा (Union Public Service Commission Exam Pattern) के पैटर्न में बड़ा फेरबदल कर सकती है. बताया जा रहा था कि सरकार विचार कर रही है कि अब सिविल सर्विसेज परीक्षा में सफल उम्‍मीदवारों को उनकी रैंक के आधार कैडर नहीं देगी बल्कि इसके लिए अब सफल उम्मीदवारो की लीडरशिप क्वालिटी और अन्‍य क्षमताओं को परखा जाएगा.

यह भी पढ़ें: JAC 8th Result : झारखंड 8वीं का रिजल्ट घोषित, 5 लाख स्टूडेंट्स हुए थे शामिल, यहां करें परिणाम चेक

इसके तहत ही डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ट्रेनिंग (Department of Personal Training) के सूत्रों ने बताया था कि मोदी सरकार यूपीएससी में इस तरह के बदलावों पर विचार कर रही है और जल्द ही इन बदलावों को लागू कर सकती है. पीएम (PM MODI) ने डीओपीटी से इस बारे में रिपोर्ट तलब की है. बता दें कि डीओपीटी के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है

First Published : 05 Jun 2020, 03:13:46 PM

For all the Latest Education News, Career News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.