News Nation Logo

रेलवे में 1664 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी, ये लोग कर सकते हैं आवेदन

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त से चालू है. जो इस पद पर सेवा देना चाहते हैं, खुद को योग्य मानते हैं वो उत्‍तर मध्‍य रेलवे (RRC NCR) की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Aug 2021, 12:11:58 PM
railway

रेलवे में 1664 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • रेलवे ने 1664 पदों पर भर्तियां निकाली है
  • 10वीं और 8वीं पास कर सकते हैं आवेदन
  • मेरिट पर उम्मीदवारों को रखा जाएगा 

नई दिल्ली :

रेलवे ने 1664 पदों पर भर्तियां निकाली है. नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस की 1664 भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त से चालू है. जो इस पद पर सेवा देना चाहते हैं, खुद को योग्य मानते हैं वो उत्‍तर मध्‍य रेलवे (RRC NCR) की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. आवेदन की अंतिम तारीख 1 सितंबर 2021 है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है. पूरे दस्तावेज के साथ आवेदन करना होगा.

8वीं पास भी वेल्डर, वायरमैन और कार्पेंटर ट्रेड के लिए आवेदन कर सकते हैं. सबसे बड़ी बात की उम्मीदवारों का चयन केवल मेरिट के आधार पर होगा. उन्हें एग्जाम नहीं देना होगा. 

इसे भी पढ़ें:BSc Nursing के लिए जारी हुआ यह नोटिस, NTA ने बताये योग्यता के नए नियम

अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 100 रुपये है जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाएं और नोटिफिकेशन में सभी जरूरी जानकारियां चेक कर लें. इसके बाद जो दस्तावेज मांगे गए हैं उसको अटैच करते हुए अप्लाई कर दें. 

उम्‍मीदवारों की भर्ती प्रयागराज, झांसी और आगर डिवीजन में की जाएगी. इसके लिए निर्धारित रिक्तियों की संख्‍या की जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है.

और पढ़ें: JEE मेन्स के रिजल्ट घोषित, 17 छात्रों को मिले 100 प्रतिशत अंक

फिटर, वेल्डर, वाइंडर, मशीनिस्ट, कार्पेंटर, इलेक्ट्रीशियन, मकेनिक, पेंटर और वायरमैन के लिए पद निकले हैं. उम्मीदवारों को बिना टेस्ट दिए ही रखा जाएगा.  कुल 1664 रिक्तियां इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से भरी जाएंगी.

योग्यता

10वीं और 8वीं पास लोग कर सकते हैं अप्लाई

50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना जरूरी

मेरिट के आधार पर रखा जाएगा. एग्जाम नहीं होगा.

यहां करे अप्लाई-

उत्‍तर मध्‍य रेलवे (RRC NCR) की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 सितंबर 2021 है. सभी जरूरी दस्तावेज के साथ ऑनलाइन आवेदन करे. मेरिट के आधार पर कॉल जाएगा. प्रयागराज, झांसी और आगर डिवीजन में चुने गए उम्मीवारों को तैनात किया जाएगा. 

First Published : 08 Aug 2021, 12:11:58 PM

For all the Latest Education News, Career News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो