News Nation Logo

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 5 जुलाई को होने वाली CTET परीक्षा कैंसिल

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा रद्द किए जाने की घोषणा के बाद अब सीटेट की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस बात की ट्वीट करके जानकारी दी. परीक्षा 5 जुलाई को होने वाली थी. ट्वीट में HRD मिनिस्टर ने कहा कि CBSE द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 25 Jun 2020, 08:28:38 PM
Exam

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा रद्द किए जाने की घोषणा के बाद अब सीटेट की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस बात की ट्वीट करके जानकारी दी. परीक्षा 5 जुलाई को होने वाली थी. ट्वीट में HRD मिनिस्टर ने कहा कि CBSE द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया है. जैसे ही स्थितियां अनुकूल होंगी वैसे ही अगली तारीख की घोषणा की जाएगी.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे बोले, सरकार बना रही है पॉलिसी, जानिए डिटेल

आपको बता दें कि इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि सीटेट की परीक्षा कैंसिल हो सकती है, क्योंकि आमतौर पर परीक्षा के दो हफ्ते पहले से ही सीटेट का एडमिट कार्ड रिलीज़ कर दिया जाता है. ऐसे में कैंडीडेट काफी बेसब्री से एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे. लेकिन इस हफ्ते भी एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया. फिर CBSE बोर्ड की परीक्षा कैंसिल होने के बाद माना जा रहा था कि सीटेट की परीक्षा भी कैंसिल की जा सकती है.

5 जुलाई को होनी थी परीक्षा

सीटेट की परीक्षा 5 जुलाई से होने वाली थी. आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in के मुताबिक परीक्षा सुबह व शाम की दो शिफ्ट में होने वाली थी. साथ ही जून के दूसरे हफ्ते में एडमिट कार्डजारी करने की घोषणा भी CBSE ने कर दी थी. लेकिन बाद में शायद परिस्थितियों को सामान्य न पाकर यह फैसला लिया गया.

First Published : 25 Jun 2020, 07:12:12 PM

For all the Latest Education News, Career News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CTET Corona Virus Exam