logo-image

यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट के लिए आम लोगों से सुझाव मांगे

यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट के लिए आम लोगों से सुझाव मांगे हैं, 10 जून को 2 बजे तक लोग अपना सुझाव ई-मेल के ज़रिए दे सकते हैं

Updated on: 09 Jun 2021, 07:55 PM

highlights

  • 10 जून को 2 बजे तक लोग अपना सुझाव ई-मेल के ज़रिए दे सकते हैं
  • अपना सुझाव Upboardexamination2021@gmail.com पर लोग दे सकते हैं
  • सचिव ने साफ किया है कि 10 जून की दो बजे तक प्राप्त सुझाव पर ही विचार किया जाएगा

उत्तर प्रदेश:

देश में कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के चलते इस साल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने के बाद अब कई राज्यों ने भी अपने यहां एक्जाम रद्द कर दिए हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश, राजस्थान गुजरात और उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं. वही दुसरी ओर यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्रों को किस आधार पर मार्क्स दिए जाएं इस पर गहन मंथन किया जा रहा है. इसी कारण यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट के लिए आम लोगों से सुझाव मांगे हैं, 10 जून को 2 बजे तक लोग अपना सुझाव ई-मेल के ज़रिए दे सकते हैं, बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार सभी अपना सुझाव Upboardexamination2021@gmail.com पर लोग दे सकते हैं.

यह भी पढ़ेः CBSE की 12वीं कक्षा के प्रैक्टिकल और आंतरिक मूल्यांकन 28 जून तक हो सकेंगे अपलोड

सचिव ने साफ किया है कि 10 जून की दो बजे तक प्राप्त सुझाव पर ही विचार किया जाएगा. इससे पहले 5 जून को माध्यमिक शिक्षा निदेशक और यूपी बोर्ड के सभापति विनय कुमार पांडेय ने 7 जून की दोपहर 12 बजे तक सुझाव मांगा था. हालांकि उस समय संयुक्त शिक्षा निदेशकों, उप शिक्षा निदेशकों और जिला विद्यालय निरीक्षकों से जिले के एक एक ख्यातिप्राप्त राजकीय, सहायता प्राप्त और वित्तविहीन स्कूल के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक अभिभावक संघ के एक पदाधिकारी से सुझाव लेने को कहा गया था. लेकिन मंगलवार को बोर्ड ने सार्वजनिक रूप से हितधारकों से सुझाव मांग लिया. माना जा रहा है कि परिणाम घोषित होने पर कोई हितधारक आपत्ति करे उससे पहले सबको अवसर दिया जा रहा है ताकि बाद में विवाद की स्थिति न पैदा हो. यदि कोई परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती दे तो बोर्ड अपना पक्ष रखने की स्थिति में रहे.

यह भी पढ़ेः DU के 28 कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी को तीन महीने का एक्सटेंशन