Odisha OJEE 2024: ओडिशा जेईई का रिजल्ट जारी, ojee.nic.in पर करें चेक

Odisha OJEE 2024 Result: ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (OJEE) 2024 के नतीजे आज घोषित किए गए हैं.

author-image
Priya Kumari
New Update
Teacher Training

Odisha OJEE 2024( Photo Credit : Social Media)

Odisha OJEE 2024 Result: ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (OJEE) 2024 के नतीजे आज घोषित किए गए हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in और odishajee.com पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. साथ ही, OJEE 2024 रिजल्ट लिंक OJEE एंड्रॉयड ऐप पर भी लाइव कर दिया गया है. OJEE 2024 अंकों के आधार पर कोर्स में एडमिशन के लिए काउंसलिंग जून के दूसरे या तीसरे सप्ताह में शुरू होगी.  OJEE 2024 का आयोजन 12 व्यावसायिक/तकनीकी शिक्षा के लिए 6 से 10 मई के बीच किया गया था.

कुल 65,742 छात्रों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 56,047 उपस्थित हुए. 56,000 उम्मीदवारों को रैंक आवंटित की गई. OJEE 2024 परीक्षा ओडिशा के 30 शहरों और ओडिशा के बाहर तीन शहरों कोलकाता, रांची और पटना में 57 केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

ये रही टॉपरों की लिस्ट

सागरिका दाश ने बीफार्मा में टॉप किया है, सूर्यकांत प्रुस्टी एमबीए में टॉपर हैं और ब्रह्मानंद मोहराना एमसीए/एमएससी (कॉम्प एससी) में टॉपर हैं. एमटेक सिविल इंजीनियरिंग में रवींद्र साहू ने ओजेईई 2024 में टॉप किया है, जबकि पूर्बीप्रिया नायक और गोबिंद नायक ने इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में टॉप स्थान हासिल किया है. कोर्स के हिसाब से 23 टॉपर्स की घोषणा की गई है. कोर्स के हिसाब से टॉपर्स की लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है. 

OJEE 2024 परिणाम: कैसे चेक करें

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in या odishajee.com पर जाएं

इसके बाद होमपेज पर दिखाई दे रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

अब पंजीकरण संख्या सहित क्रेडेंशियल डालें और सबमिट करें.

स्क्रीन पर OJEE 2024 रिजल्ट दिखाई देगा.

उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें.

ओडिशा जेईई परीक्षा में पास होने वाले उममीदवार ओडिशा के सरकारी कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अलग-अलग कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्टॅेशन करते समय ही कोर्स की जानकारी देनी होती है. इसके बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी. कॉलेज अलॉट किए जाएंगे, काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होते ही जानकारी मिल जाएगी. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-Sarkari Naukri 2024: बीएसएफ में निकली SI, HC और कांस्टेबल सहित कई पदों पर भर्ती

ये भी पढ़ें-Indian Air Force Recruitment 2024: एयरफोर्स में निकली कई पदों पर भर्तियां, ये होनी चाहिए योग्यता

Source(News Nation Bureau)

JEE Main Exam JEE Exam