News Nation Logo

CBSE Board Exam 2021: शिक्षा मंत्री आज करेंगे सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने की तारीखों का ऐलान

CBSE Board Exam 2021 सीबीएसई बोर्ड की सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री की परीक्षाएं कब से होनी है इस सवाल से आज पर्दा उठ जाएगा. शिक्षा मंत्री द्वारा आज शाम छह बजे इसकी घोषणा की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 31 Dec 2020, 08:57:04 AM
CBSE Board Exam

शिक्षा मंत्री आज करेंगे CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

CBSE Board Exam 2021: देश भर में स्थित केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षाओं में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को आज बोर्ड परीक्षाओं पर बड़ी खबर मिल सकती है. शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं की तिथि के बारे में आज शिक्षामंत्री जानकारी देंगे. सीबीएसई बोर्ड की सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री की परीक्षाओं के शुरू होने की तिथि की घोषणा केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ शाम 6 बजे इसकी घोषणा करेंगे.  

यह भी पढ़ेंः Delhi Univerity: दाखिले में 'कॉलेज-यूनिवर्सिटी कोटा' निर्णय वापस

फरवरी के बाद ही होंगी बोर्ड परीक्षाएं
शिक्षा मंत्री आज बोर्ड परीक्षाओं की तिथि को घोषणा करेंगे. इतना साफ है कि परीक्षाएं फरवरी के बाद ही होंगी. इसके संकेत उन्होंने 22 दिसंबर 2020 को देश भर के शिक्षकों के साथ हुए इंटेरैक्शन के दौरान दिए. उन्होंने जानकारी दी कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी 2021 तक नहीं शुरू की जाएंगी. शिक्षा मंत्री ने कहा था कि परीक्षाओं के आयोजन की तारीखों की घोषणा मौजूदा हालात के मूल्यांकन के बाद ही की जाएंगी. गौरतलब है कि सीबीएसई फरवरी-मार्च में हर साल बोर्ड परीक्षाएं कराता है लेकिन कोरोना के कारण इस बार परीक्षाएं देरी से हो सकती हैं.  

First Published : 31 Dec 2020, 08:57:04 AM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.