logo-image

कर्ज में डूबी R-Com ने पेश की नई निपटान योजना, शेयरों में 40% का उछाल

कर्ज के बोझ से डूबी रिलायंस कम्युनिकेशन (आरकॉम) ने कर्ज चुकाने की नई योजना पेश करते हुए दावा किया है कि कंपनी मार्च तक कर्ज का निपटान कर देगी।

Updated on: 26 Dec 2017, 05:11 PM

highlights

  • रिलायंस कम्युनिकेशन ने पेश की कर्ज निपटान की नई योजना
  • कंपनी के शेयरों में शानदार 40 फीसदी तक की उछाल

नई दिल्ली:

कर्ज के बोझ से डूबी रिलायंस कम्युनिकेशन (आरकॉम) ने कर्ज चुकाने की नई योजना पेश करते हुए दावा किया है कि कंपनी मार्च तक कर्ज का निपटान कर देगी।

कंपनी के दावे के मुताबिक उसे इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कर्ज को इक्विटी में बदलने की जरूरत नहीं होगी और यह सब कुछ एसडीआर (निगमित कर्ज पुनर्गठन) के फ्रेमवर्क के दायरे में किया जाएगा।

हालांकि कंपनी ने इस दौरान नए निवेशक के नाम का खुलासा नहीं किया। कर्ज निपटान की योजना का खुलासा करते हुए कंपनी के चेरयमैन अनिल अंबानी ने कहा कि नई योजना के लिए उन्हें चीनी कर्जदाता का समर्थन मिला है, जो कंपनी के खिलाफ नैशनल कमीशन ऑफ लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) जा चुका है।

चीनी कंपनी ने आरकॉम के खिलाफ 1.8 अरब डॉलर के कर्ज की वसूली के लिए एनसीएलटी का रुख किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना को पूरा किए जाने के बाद आरकॉम का कर्ज कम होकर 25,000 करोड़ रुपये रह जाएगा।

कर्ज निपटान की योजना के बाद बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में कंपनी के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया। बीएसई में कंपनी का शेयर 30.78 फीसदी की शानदार उछाल के साथ 21.33 रुपये पर बंद हुआ।

इस उछाल के बाद बीएसई में कंपनी का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 5,898.88 करोड़ रुपये हो गया। गौरतलब है कि आरकॉम पर कुल 44,000 करोड़ रुपये का कर्ज है।

और पढ़ें: सरकारी बैंकों को पुर्नपूंजीकरण बॉन्ड्स का पहला सेट जनवरी में जारी कर सकती है सरकार: सूत्र