logo-image

फ्लिपकार्ट और एमेज़ॉन के बीच समर सेल की जंग, बंपर डिस्काउंट से ग्राहकों का होगा फायदा

दिग्गज ऑनलाइन रिटेर्ल्स कंपनी और एक दूसरे को कारोबार में कड़ी टक्कर देने वाली फ्लिपकार्ट और एमेजॉन के बीच एक बार फिर सेल के लिए जंग होने जा रही है।

Updated on: 05 May 2017, 10:00 AM

नई दिल्ली:

दिग्गज ऑनलाइन रिटेर्ल्स कंपनी और एक दूसरे को कारोबार में कड़ी टक्कर देने वाली फ्लिपकार्ट और एमेजॉन के बीच एक बार फिर सेल के लिए जंग होने जा रही है। दोनों ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स के बीच होने जा रही इस जंग का फायदा आखिकार ग्राहकों को ही होने वाला है। 

दोनों दिग्गज बिक्री में तेज़ी लाने के लिए महासेल लाने जा रहे हैं। फ्लिपकार्ट 14-18 मई तक बिग10 नाम से मेगाल सेल लाने की तैयारी में हैं तो एमेजॉन इससे पहले ही 11-14 मई तक ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनीं बंपर सेल सीरीज़ 'ग्रेट इंडिया सेल' ला रहा है।

फ्लिपकार्ट अपनी दसवीं एनीवर्सिरी के मौके पर ग्राहकों के लिए बंपर सेल ला रहा है तो एमेजॉन गर्मियों के सीज़न को टारगेट करते हुए महा सेल ला रहा है। दोनो साइट्स अपने ग्राहकों को कई प्रॉडक्ट्स और ब्रैंड्स पर करीब 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर करने जा रही है।

खुशख़बरी! एमेज़ॉन इंडिया देगी 4000 लोगों को नौकरी, फ्लिपकार्ट की चुनौती से निपटने की रणनीति तैयार

देश की ऑनलाइन बाज़ार में सबसे बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली फ्लिपकार्ट का मानना है कि मेगा सेल के दौरान कंपनी रेवेन्यू में तीन से चार गुना ग्रोथ हासिल कर लेगी। इस दौरान फ्लिपकार्ट की सहयोगी वेबसाइट मंत्रा भी मेगा डिस्काउंट सेल भी चलाएगी।

फ्लिपकार्ट ने ईबे इंडिया को ख़रीदा, मर्जर के लिए जुटाए 9000 करोड़ रुपये, ऐमजॉन को टक्कर देने की तैयारी

फ्लिपकार्ट के टॉप ऑनलाइन सेलर के मुताबिक, 'फ्लिपकार्ट ने संकेत दिया है कि अपनी दसवीं वर्षगांठ पर होने वाली सेल में वह जबरदस्त डिस्काउंट देगा। सबसे ज्यादा फोकस स्मार्टफोन, टीवी, कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और एक्सेसरीज पर होगा। ऐमजॉन तो हर कैटिगरी में डिस्काउंट ऑफर करेगा, लेकिन वह भी उन कैटिगरी में ज्यादा डील्स ऑफर करेगा, जिसको फ्लिपकार्ट थोड़ा बहुत मार्केट शेयर हासिल करने के मकसद से तवज्जो देगा।'

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें