logo-image

10 जनपथ से डांट पड़ी तो अलका लांबा को बलि का बकरा बनाया : पूर्व AAP नेता कपिल मिश्रा का अरविंद केजरीवाल पर तंज

राजीव गांधी से भारत रत्‍न वापस लेने की मांग संबंधी दिल्‍ली विधानसभा में पेश हुए प्रस्‍ताव को लेकर मची रार के बीच दिल्‍ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने मुख्‍यमंत्री केजरीवाल पर तंज कसा है.

Updated on: 22 Dec 2018, 11:30 AM

नई दिल्ली:

राजीव गांधी से भारत रत्‍न वापस लेने की मांग संबंधी दिल्‍ली विधानसभा में पेश हुए प्रस्‍ताव को लेकर मची रार के बीच दिल्‍ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने मुख्‍यमंत्री केजरीवाल पर तंज कसा है. कपिल मिश्रा ने कहा, 10 जनपथ से डांट पड़ने पर अरविंद केजरीवाल ने चांदनी चौक की विधायक अलका लांबा को बलि का बकरा बना दिया. कपिल मिश्रा ने टिवटर और फेसबुक पर इस बारे में पोस्‍ट भी शेयर किया है. पोस्‍ट का मजमून कुछ इस तरह है: 

कैसे हुआ दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी के खिलाफ प्रस्ताव पास, 10 जनपथ से केजरीवाल को कैसे पड़ी डांट, क्यों बनाया गया अलका लांबा को बलि का बकरा, AAP का पूरा सच-

"राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेना" - तिलक नगर के विधायक जरनैल सिंह द्वारा प्रस्तुत मूल संकल्प का हिस्सा हैं. 17 दिसम्बर को यही मांग मैंने भी की थी. अध्यक्ष ने स्वयं कहा- ये संवेदनशील मामला है. अध्यक्ष सहित सभी ने खड़े होकर प्रस्ताव पास किया. ये सब ऑन रिकॉर्ड हैं, सदन की कार्यवाही का हिस्सा है. उसके बाद अलका लांबा ने पार्टी के अंदर इस प्रस्ताव का विरोध किया. थोड़ी देर बाद केजरीवाल को 10 जनपथ के एक खास व्यक्ति का फोन आया. केजरीवाल को जोरदार डांट पड़ी. उसके बाद सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया कि प्रस्ताव ग़लत है, हाथ से लिखा गया, इसलिए इस प्रस्ताव को पास नहीं माना जायेगा. थोड़ी देर बाद अलका लांबा ने एक और ट्वीट किया, जिसमें साफ था कि सौरभ भारद्वाज झूठ बोल रहे हैं और प्रस्ताव हाथ से नहीं लिखा बल्कि टाइप किया गया हैं. इसके बाद 10 जनपथ के उस खास आदमी ने केजरीवाल को दुबारा फोन किया और अबकी बार टोन मालिक और नौकर वाली थी. बस इसी झल्लाहट में अलका लांबा से इस्तीफा मांग लिया गया. सच ये हैं कि प्रस्ताव अब पास हो चुका हैं और सदन की कार्यवाही का हिस्सा है.
ये रहा वीडियो -