logo-image

दिल्ली : फिर शुरू हो सकती है वाहनों की ऑड-इवन योजना

सर्दी से पहले दिल्ली और एनसीआर की हवा की गुणवत्ता खराबा होती जा रही है इसलिए दिल्ली सरकार ने कहा है कि वह राजधानी में विषम-सम योजना को फिर से लागू कर सकती है।

Updated on: 26 Oct 2017, 09:21 PM

नई दिल्ली:

सर्दी से पहले दिल्ली और एनसीआर की हवा की गुणवत्ता खराबा होती जा रही है इसलिए दिल्ली सरकार ने कहा है कि वह राजधानी में ऑड-इवन योजना को फिर से लागू कर सकती है।

दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को लिखे एक पत्र में दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (डीटीसी) को ऑड-इवन योजना के कार्यान्वयन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए।

इस योजना के अंतर्गत विषम नंबर से पंजीकृत निजी वाहन विषम दिनांक वाले दिन चलेंगी और सम नंबर वाले वाहन सम दिनांक वाले दिन चलेंगी। सप्ताहांत और सार्वजनिक छुट्टियों के दिन यह योजना लागू नहीं होगी।

और पढ़ें: राहुल ने कसा जेटली पर तंज, कहा- आपकी दवा में नहीं है 'दम'

मंत्री ने डीटीसी को बसों/कंडक्टर का प्रबंध करने के लिए भी कार्य योजना तैयार करने और उसको सात दिन के भीतर जमा करने का निर्देश दिया।

पत्र में लिखा गया, 'दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के कारण सरकार को ऑड-इवन योजना समेत कई आपातकालीन उपायों को लागू करना पड़ सकता है।'

पत्र में आगे लिखा गया, 'इसलिए, यह आवश्यक है कि परिवहन विभाग/ डीटीसी/ डीआईएमटीएस इस योजना की घोषणा के वक्त इसके कार्यान्वयन के लिए पूरी तरह तैयार रहें।'

और पढ़ें: यूपी में विदेशी कपल के साथ मार-पीट, सुषमा ने योगी सरकार से मांगी रिपोर्ट