logo-image

अब अरविंद केजरीवाल के जनता दरबार में जिंदा कारतूस लेकर पहुंचा मस्‍जिद का केयरटेकर

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में एक बार फिर चूक सामने आई है. एक हफ्ते के भीतर अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में चूक की यह दूसरी घटना है.

Updated on: 27 Nov 2018, 01:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में एक बार फिर चूक सामने आई है. एक हफ्ते के भीतर अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में चूक की यह दूसरी घटना है. इस बार तो एक युवक मुख्‍यमंत्री केजरीवाल से मिलने के बहाने कारतूस लेकर पहुंच गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले पिछले हफ्ते एक युवक उनसे मिलने पहुंचा था और उन पर मिर्च पावडर झोंक दिया. उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमला, AAP ने बताया बीजेपी की साजिश

सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 12 लोग मिलने आए थे. उन्हीं में से एक मोहम्मद इमरान नाम का शख्स भी था. तलाशी के दौरान उसके पर्स में .32 बोर का एक कारतूस बरामद हुआ. यह देखते ही सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए. पुलिस ने उस युवक को अवैध कारतूस रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. इमरान देशबंधु गुप्ता रोड की एक मस्जिद में केयरटेकर है. उसने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले मस्जिद के दान के बक्शे में कोई ये कारतूस डाल गया था, जो निकालकर उसने पर्स में रख लिया था. उसने बताया कि मुख्‍यमंत्री से मिलने आने से पहले वह कारतूस को जेब से निकालना भूल गया था.

यह भी पढ़ें : मिर्ची अटैक पर अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ये लोग मुझे मरवाना चाहते है

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पिछले मंगलवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर एक अधेड़ उम्र के शख्स ने लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया. मिर्च फेंकने वाला मुख्‍यमंत्री को एक पत्र देने आया था. उसे रोकने की कोशिश में केजरीवाल का चश्‍मा गिरकर टूट गया. आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "इस हमले में केजरीवाल की आंखों को नुकसान नहीं पहुंचा है, क्योंकि उन्होंने संयोगवश चश्मा लगा रखा था." एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस बीच धक्का-मुक्की हुई और केजरीवाल का चश्मा टूट गया.

यह भी पढ़े : अरविंद केजरीवाल पर मिर्च अटैक सुनियोजित, गांधी बनाने की कोशिश: मनोज तिवारी

संदिग्ध हमलावर की पहचान अनिल कुमार शर्मा के रूप में की गई है. पुलिस ने उसे पकड़ लिया है. मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा में चूक को लेकर आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई. पार्टी नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा को लेकर भी राजनीति कर रही है. दिल्‍ली पुलिस में अच्‍छे लोग हैं पर मोदी सरकार उनसे गलत काम करवा रही है. बाद में अरविंद केजरीवाल ने कहा था, अगर मोदी सरकार एक मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा नहीं कर सकती तो उसे इस्‍तीफा दे देना चाहिए.