logo-image

अरविंद केजरीवाल पर मिर्च अटैक सुनियोजित, गांधी बनाने की कोशिश: मनोज तिवारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बीते मंगलावर को मिर्टी से पाउडर हमले को लेकर दिल्ली में राजनीति गर्मा गई है

Updated on: 21 Nov 2018, 05:06 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बीते मंगलावर को मिर्टी से पाउडर हमले को लेकर दिल्ली में राजनीति गर्मा गई है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस हमले को सुनियोजित बताते हुए आरोप लगाया कि यह जानबूझ कर खुद ही करवाया गया हमला था ताकि लोगों की सहानुभूति बटोरी जा सके और उन्हें गांधी बनाया जा सके. ये लोग गांधी जी का नाम खराब कर रहे हैं. तिवारी ने पूरी घटना को ही प्रायोजित बता दिया.

मनोज तिवारी ने कहा, 'कल पता चला मिर्ची कांड, मैंने तुरन्त निंदा की, ये बीजेपी का संस्कार है, लेकिन उसके ठीक एक घन्टे बाद आप ने बिना किसी जांच बिना किन्ही तथ्यों के आरोप बीजेपी पर लगा दिया.

उन्होंने कहा, सीएम कार्यालय से उस व्यक्ति (आरोपी) का पास बनवाने के लिए फोन आता है.12 बजकर 1 मिनट पर फोन आता है. इस साजिश की शुरुआत वहीं से शुरू होती है. ये पूरी स्क्रिप्ट है...केजरीवाल को गांधी बनाने की साजिश है. गांधी जी का नाम खराब मत करो. राघव चड्डा का बयान पढ़िए लिखते हैं गोडसे की तरह आया पहले पैर छुआ फिर हमला किया तो क्या ये पूरा सीन पहले से तैयार किया गया था की पहले हमला फिर गांधी से तुलना कर देंगे.

मनोज तिवारी यही नहीं रुके और कहा 2013 में केजरीवाल पर काली स्याही नचिकेता नाम के व्यक्ति ने फेंकी थी तब भी सामने चुनाव थे. 2014 में सांसद के चुनाव थे तब इनकी गाड़ी पर किसी ने पत्थर फेंक दिया तब भी सहानुभूति के लिए किया गया लेकिन तबतक लोग समझ चुके थे वाराणसी में अंडे और स्याही फेंकी गई.

भोजपुरी एक्टर और सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर हुए ऐसे हमलों और टाइमिंग को लेकर सवाल उठाते हुए इसका पूरा ब्यौरा भी दिया. तिवारी ने कहा 28 मार्च 2014 हरियाणा में किसी ने केजरीवाल को थप्पड़ मार दिया. इन सब से बड़ा फायदा होता है. 4 अप्रैल 2014 को पीठ पर धक्का लगा. 8 अप्रैल 2014 को ऑटो ड्राइवर ने थप्पड़ मारा. वो भी सहानुभूति के लिए किया गया था. ये सारे हमले चुनावी वक्त के दौरान हुआ है. चुनाव जीतने के लिए यह सब किया जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर एक अधेड़ उम्र के शख्स ने लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया. मिर्च फेंकने वाला मुख्‍यमंत्री को एक पत्र देने आया था. उसे रोकने की कोशिश में केजरीवाल का चश्‍मा गिरकर टूट गया