logo-image

Utter Pradesh: पत्नी के अवैध संबंध के शक में पिता ने दो साल की बेटी को चाकुओं से गोदा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है.

Updated on: 26 Nov 2018, 11:37 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. खबरों के अनुसार मुरादाबाद जनपद के बिलारी थाना क्षेत्र में एक पिता ने अपनी दो माह की मासूम बच्ची को चाकुओं से गोद दिया. जिसके बाद बच्ची को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज जारी है. बच्ची पर चाकुओं से हमला करने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. आरोपी युवक की मां के मुताबिक पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने आरोपी को उकसाया था जिसके बाद उसने घर में आग लगाने के बाद बच्ची पर हमला बोल दिया.

यह भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश : एक ही परिवार के दो बच्चे हुए गायब, पांच दिन बाद भी मामला पुलिस के लिए बना है पहेली

बताया जा रहा है कि बबिलारी थाना क्षेत्र के ठाकरान मौहल्लें में रहने वाले सज्जाद नाम के युवक की एक साल पहले चन्दौशी में रहने वाली गुलफ्शा से लव मैरिज हुई थी. दो महीने पहले दोनों की एक बच्ची हुई जिसका नाम आयत नूर रखा गया. परिजनों के मुताबिक बच्ची के जन्म के बाद सज्जाद का अपने पड़ोसी डम्पी से झगड़ा हो गया था. झगड़े के बाद से डम्पी लगातार सज्जाद की दो महीने की बच्ची का पिता होने का दावा कर सज्जाद को परेशान करने लगा. डम्पी के लगातार परेशान करने से सज्जाद गुस्से में आकर परिजनों से झगड़ा करने लगा और पत्नी पर अवैध सम्बन्धों का शक करते हुए उसके साथ मारपीट भी करता था. दो दिन पहले डम्पी ने फिर सज्जाद को बताया कि उसकी पत्नी के अवैध सम्बन्ध है. सज्जाद ने जब डम्पी का विरोध किया तो डम्पी ने सज्जाद के परिवार की अन्य महिलाओं को लेकर भी टिप्पणियां शुरू कर दी. डम्पी के आरोपों से गुस्साए सज्जाद ने अपनी पत्नी को मायके भेज दिया और ससुरालियों से उसकी शादी डम्पी से करने को कह दिया.

कल देर शाम से ही सज्जाद अपनी मां नाजरा से भी मारपीट करने लगा था. नाजरा के मुताबिक वह कल से पांच बार पुलिस से शिकायत करने गयी थी लेकिन पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया. आज शाम शराब पीकर सज्जाद ने अपनी पत्नी को घर बुलाया और अपनी मां नाजरा के सामने उसके अवैध सम्बन्धों को लेकर पूछताछ की. इसी दौरान सज्जाद ने गुस्से में अपने परिजनों को खत्म करने के इरादे से घर में रखा चाकू निकाल लिया और दो महीने की मासूम बच्ची के गले और हाथ पर चाकू से वार कर दिए. बच्ची को पड़ोसियों ने किसी तरह सज्जाद के हाथों से छीना और इलाज के लिए अस्पताल ले गए. पड़ोसियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सज्जाद को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बच्ची को जिला अस्पताल भेजा दिया गया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में सज्जाद के नशे का आदी होने की जानकारी मिली है. परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जा रहीं है और बच्ची पर हमले के मामले में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई जारी है.