logo-image
लोकसभा चुनाव

वर्षों से वांछित चल रहे 50 हजार रुपये के इनामी कुख्यात को STF ने किया गिरफ्तार

डकैती और हत्या समेत दो दर्जन संगीन अपराध की रिपोर्ट कई थानों में दर्ज है, गिरोह बनाकर ताबड़तोड़ वारदात को देता था अंजाम

Updated on: 24 Feb 2019, 11:24 AM

नोएडा:

यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट को बड़ी कामयाबी मिली है. 50 हजार रुपये के इनामी कुख्यात राजकिशोर बहेलिया (काले प्रधान) गांव आजादनगर बानपोई थाना मोहमदाबाद जिला फ़ारूखाबाद को थाना साहिबाबाद क्षेत्र जनपद गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. लखनऊ और बाराबंकी में हुए कई सनसनीखेज डकैतियों को अंजाम दिया था. कुख्यात डकैती, हत्या सहित 11 वारदातों में वांछित चल रहा था.

बताया जाता है कि दिसम्बर 17 और जनवरी 18 में लखनऊ, फरूखाबाद और बाराबंकी में डकैती की ताबड़तोड़ वारदात को अंजाम इसी के गिरोह ने दिया था. जिसमें 3 लोगों की जान चली गई थी और कई घायल भी हुए थे.उल्लेखनीय है कि काले प्रधान पर डकैती, हत्या सहित 2 दर्जन संगीन अपराध की रिपोर्ट दर्ज है. 1999 में कोतवाली एटा में डकैती डालते समय एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी. 2000 में सिंधौली सीतापुर में चेयरमैन के घर डकैती डालते समय कई लोगों को घायल कर दिया था.

2000 में ही कोतवाली खीरी लखीमपुर में दो लोगों की हत्या कर दी थी. 2007 में थाना एटा जालोन में कई लोगों को घायल करके डकैती डाला था. हाल ही में लखनऊ और बाराबंकी में कई डकैतियों के वारदात को अंजाम दिया था. पूर्व में यह कुख्यात उत्तरप्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश के 3 प्रमुख घुमंतु अपराधिक जनजातियों गिरोह जैसे रमेश बवारिया गिरोह, हवा सिंह गिरोह और बादशाह गुज्जर गिरोह का सक्रिय सदस्य रह चुका है. वर्तमान में अपना गिरोह बना कर अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था.