logo-image

जब थाने में ही एक दूसरे से शादी की जिद पर अड़ गई 2 युवतियां, फिर हुआ कुछ ऐसा...

UP: कहने-सुनने में कहानी एक दम फिल्मी लगेगी, लेकिन है 100 प्रतिशत सही. उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो सहेलियों ने आपस में ही गुपचुप तरीके से शादी रचा ली. जब इस बात का दोनों के परिजनों को पता चला तो बात थाने तक पहुंच गई.

Updated on: 30 Jun 2022, 08:45 AM

highlights

  • मेरठ में 2 सहेलियों ने रचाई शादी, थाने में हाईवोल्टेज ड्रामा
  • परिजनों के लाड़-प्यार को ठुकराकर दोनों एक साथ चली गई 

नई दिल्ली :

 UP: कहने-सुनने में कहानी एक दम फिल्मी लगेगी, लेकिन है 100 प्रतिशत सही. उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो सहेलियों ने आपस में ही गुपचुप तरीके से शादी रचा ली. जब इस बात का दोनों के परिजनों को पता चला तो बात थाने तक पहुंच गई. जानकारी के मुताबिक दोनों पक्ष मेडिकल थाने में पहुंचे. जहां दोनों युवतियों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाई. साथ ही परिजनों से थाने में ही एक दूसरे से शादी की जिद पर अड़ गई. घंटों तक हाईवोस्टेज ड्रामा चलता रहा. क्योंकि दोनों ही युवती शहर के अच्छे परिवारों से आती हैं. अंत में पुलिस ने मामले में दखल दिया और दोनों को एक साथ जाने की अनुमति दे दी. पुलिस ने दोनों परिवारों से युवतियों की सुरक्षा का लिखित आश्वासन लिया है.

यह भी पढ़ें : EPFO: 7 करोड़ PF खाता धारकों की हुई चांदी, 1 जुलाई को खाते में पहुंचेंगे 56,000 रुपये

मामला मेडिकल थाना क्षेत्र से जुड़ा है, जहां दो युवतियों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. कुछ समय पहले उनके परिजनों को इसका शक हुआ तो उन्होंने निगरानी बढ़ा दी. बुधवार को एक युवती मेडिकल क्षेत्र में अपनी सहेली के घर पहुंच गयी, जिसके बाद हंगामा हो गया. दोनों के परिवार की महिलाएं भी आ गई. बीच सड़क हाथापाई होने की सूचना पर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले आई. यहां महिला दरोगा ने दोनों युवतियों से बात की, तो पता चला कि वह समलैंगिक विवाह कर चुकी हैं और बालिग होने के कारण साथ रहना चाहती हैं,

लेकिन उनके परिवार बाधा बने हैं. दोनों की मां व बहने बातचीत के दौरान फूट फूटकर रोई. बचपन के प्यार और माता-पिता के सपने का हवाला भी दिया लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा. आखिरकार पुलिस ने दोनों से बात की, जिसके बाद वह एक साथ निकल गईं. इंस्पेक्टर संत शरण सिंह ने बताया कि युवतियां बालिग हैं और अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हैं. परिजनों से उनकी सुरक्षा का लिखित आश्वासन लिया गया है.