News Nation Logo

यूपी ATS ने गोरखपुर से आतंकियों के मददगार को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश  ATS को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. यूपी ATS ने पाकिस्तानी आतंकियों को हवाला के जरिए पैसे भेजने वाले गोरखपुर के एजेंट मानवेंद्र सिंह को  गिरफ्तार किया.

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 28 Mar 2022, 04:51:24 PM
UP ATS final

यूपी ATS ने गोरखपुर से आतंकियों के मददगार को किया गिरफ्तार (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • आरोपी हवाला के जरिए आतंकियों को भेजता था पैसा
  • खुफिया सूचना के आधार पर ATS ने आरोपी को दबोचा
  • हवाला एजेंट के नेटवर्क को तलाशने में जुटी एटीएस

 

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश  ATS को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. यूपी ATS ने पाकिस्तानी आतंकियों को हवाला के जरिए पैसे भेजने वाले गोरखपुर के एजेंट मानवेंद्र सिंह को  गिरफ्तार किया. आरोप है कि मानवेंद्र भारी कमीशन लेकर देश के दुश्मनों और आतंकियों तक हवाला के जरिए पैसे पहुंचाता था. खुफिया सूचना के आधार पर एटीएस ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. इसके साथ ही एटीएस मानवेद्र सिंह के इस पूरे नेटवर्क का पता लगाने में जुट गई है. 

ये भी पढ़ेंः दुख हरने के नाम पर पाखंडी बाबा ने महिला के साथ की ये हरकत


 बडगाम में लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश एटीएस ने जहां आतंकियों को हवाला के जरिए पैसा पहुंचाने के आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ दक्षिण कश्मीर के बडगाम जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े दो सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. बडगाम पुलिस ने सेना की 62 आरआर के साथ दोनों आतंकियों को बडगाम के सुनेरगुंड इलाके से गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ेंः बिहार के भागलपुर और गोपालगंज के बाद अब लखीसराय में बम विस्फोट, 6 घायल

भारी मात्रा में हथियार बरामद
इनकी पहचान रामनगरी शोपियां निवासी वसीम अहमद गनई और सेदो शोपियां निवासी इकबाल अशरफ शेख के रूप में हुई है. उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक चीनी पिस्तौल, दो देशी पिस्टल मैगजीन, 12 पिस्तौल राउंड और 32 एके -47 राउंड बरामद किए गए हैं. इस के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. 

First Published : 28 Mar 2022, 04:51:24 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.