logo-image

Triple Murder: सिर्फ तीन बीघे जमीन के लिए 3 लोगों को गोलियों से भूना, जानें ट्रिपल मर्डर का पूरा मामला

Triple Murder: लखनऊ में जमीन विवाद को लेकर तीन लोगों की हत्या कर दी गई. पूरी वारदात CCTV कैमरे में कैद हो चुकी है. मोहम्मद नगर क्षेत्र में ये जमीन विवाद काफी समय से जारी था. उसे लेकर आरोपी दूसरे पक्ष के घर गए. कहासुनी के बाद आरोपियों ने गोली बरसानी शुरू कर दी.

Updated on: 03 Feb 2024, 08:34 PM

नई दिल्ली:

Triple Murder: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का मलिहाबाद स्वादिष्ट आमों के लिए मशहूर है. यहां के आम की मिठास पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. मलिहाबाद का इलाका शुक्रवार को गोलियों से गूंज उठा. यहां पर एक के बाद एक तीन लोगों की हत्या कर दी गई. यहां पर 70 साल के एक बुजुर्ग बदमाश ने अपने रिश्तेदारों को मौत के घाट उतार डाला. वजह सिर्फ तीन बीघे की जमीन है. इस पर कब्जे की लड़ाई को लेकर ये हत्याएं हुईं. इस हत्याकांड का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इसमें हत्यारोपी बेखौफ अपनी रायफल के साथ फायरिंग करता दिखाई दे रहा है. पुलिस हत्या की वारदात में शामिल आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़ें: Punjab Governor: पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने राष्ट्रपति को भेजा अपना इस्तीफा, बताए ये कारण

मुख्य आरोपी लल्लन खान उर्फ गब्बर खान एक हिस्ट्रीशीटर रह चुका है. वह गोलियां चला रहा है. इसके बाद एक शख्स जमीन पर गिर जाता है. इसके तुरंत बाद लल्लन का बेटा सिराज अपने बाप के हाथ से टेलीस्कोपिक गन खुद ले लेता है. इसके बाद घर के बाहर निकलते समय दूसरी गोली चलाता है. इसके बाद वह नहीं रुकता है और रायफल दोबारा लोड कर लेता है और तुरंत फायर करता है. इसके बाद तीसरी गोली से एक और की हत्या कर देता है. 

दोनों पिता और पुत्र ने मौके पर तीन लोगों की हत्या कर दी. इसके बाद अपनी थार गाड़ी को लेकर तीनों वहां से निकल गए. फायरिंग के पहले लल्लन और उनके रिश्तेदार के बीच तीखी बहस हुई थी. मगर थोड़ी देर बाद बहस इतनी बढ़ गई कि इस हत्याकांड का अंजाम दे दिया गया. 

गब्बर सिंह कहलाना पसंद था

लखनऊ ट्रिपल मर्डर मामले का मुख्य आरोपी लल्लन खान बताया गया है. इसकी उम्र 70 साल है. उसके खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. बीते कई दशकों से उसका जुर्म की दुनिया से नाता रहा है. 80 के दशक में उसकी तूती बोला करती थी. उसे गब्बर सिंह कहलाना पसंद था. वर्ष 1985 में उसके घर कई हथियार मिले थे. उसके पास असलहों का जखीरा था. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि इतने मुकदमे होने के बावजूद लल्लन खान का लाइसेंस लगातार रिन्यू कैसे हो रहा था. लल्लन खान के दो बेटे पोलैंड में हैं. उसके पास भी पासपोर्ट है. ये किन हालात में बना पुलिस इसका पता लगाने में लगी है. लखनऊ पुलिस की टीम इस बात की जांच में जुटी है.