logo-image

लुटेरे बदमाशों को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लूटे हुए गोल्ड पर लोन लेते थे ये शातिर बदमाश

सुबह मोर्निंग वॉक करने वाले लोगो को निशाना बना कर उनकी गोल्ड चेन लूटने वाले दो शातिर बदमाशों को थाना फेस 2 पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. पुलिस मुठभेड़ में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है.

Updated on: 20 Jun 2022, 08:35 PM

highlights

  • सुबह मॅार्निंग वॅाक करने वालों को बनाते थे निशाना 
  • पुलिस ने बदमाशों के पैर में मारी गोली
  • दिल्ली एनसीआर में हैं गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज 

नई दिल्ली :

सुबह मोर्निंग वॉक करने वाले लोगो को निशाना बना कर उनकी गोल्ड चेन लूटने वाले दो शातिर बदमाशों को थाना फेस 2 पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. पुलिस मुठभेड़ में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है. दोनों बदमाशो पर करीब 2 दर्जन लूट के मामले दर्ज हैं. दोनों ही शातिर बदमाश नोएडा , ग्रेटर नोएडा व NCR में पिछले काफी समय से लूट की वारदातों को बाईक पर सवार होकर अंजाम दिया करते थे. पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार दोनों की बदमाश दिमाग से बेहद चालाक हैं. लूटे हुए सोने को बैंक में रखकर लोन लेते थे. ताकि पकड़ में भी न आए और पैसों का काम भी चल जाए. 

यह भी पढ़ें : LIC की ये स्कीम नहीं होने देगी पैसों की कमी, 100 साल तक मिलेंगे 36,000 रुपये

एडिसनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा इलामन ने बताया कि थाना फेस 2 सहित जिले के अन्य थानों में गोल्ड चेन लूट की कई वारदात सामने आई जिसके बाद पुलिस टीम लगातार चेकिंग और गस्त कर लूटेरो को पकड़ने की फिराक में थी. आज दोपहर थाना फेस 2 इलाके में एक सोने चेन लूटने की जानकारी पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस ने बदमाशो को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की. इसी दौरान पॉकिट 7 के पास एक बाइक सवार दो युवक तेज़ी से जाते दिखे ओर पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया. मगर बाइक सवार बदमाशों ने बाइक न रोक कर पुलिस कर्मियों के ऊपर फ़ायरींग कर दी. पुलिस द्वारा जवाबी कार्यवाही में गोली चलाई गई. बाइक सवार दोनो बदमाश जवाबी कार्यवाही में गोली लगने से घायल हो गए.

घायल बदमाशो से पूछताछ की गई और उनकी तलाशी ली गयी बदमाशो के पास से दो तमंचे एक बाईक और दो सोने की चेन दो सोने की चेन को रख कर एक नामी गोल्ड लोन देने वाली कंपनी की रसीद मिली है. पुलिस जाँच में ये खुलसा हुआ है कि पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए विकास चौहान और रामू यादव पिछले काफी समय से मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगो को निशाना बनाते है. साथ ही दोनों के ख़िलाफ़ अलग-अलग थाना इलाको में 9-9 लूट के मामले दर्ज है. पकड़े गए बदमाश गोल्ड की चेन लूट कर उसको बेचा नही करते थे बल्कि गोल्ड लोन देने वाली कंपनियों से लोन लिया करते थे. ज्वेलरी से ज्यादा दाम इन लोगो को मिल सके. अब पुलिस इनकी आपराधिक कुंडली खंगालने में जुटी है. माना जा रहा है कि ये दोनों अपराधी पिछले काफी से लूट की वारदातो को अंजाम देते आ रहे थे.