logo-image

कर्ज चुकाने को रचा अपहरण का नाटक, पिता से ही मांगी 25 लाख की फिरौती

युवक के अपने दोस्त की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे. इसकी के लिए उसने अपने पिता से 25 लाख रुपये की फिरौती की साजिश रच डाली. पुलिस ने आरोपी और उसकी महिला मित्र को पकड़ लिया है. 

Updated on: 03 Jul 2021, 11:25 AM

नई दिल्ली:

कर्ज में डूबे एक युवक ने अपने की अगवा होने का झूठा नाटक रच डाला. इस दौरान वह उत्तराखंड के ऋषिकेश में छिपा रहा. युवक के अपने दोस्त की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे. इसकी के लिए उसने अपने पिता से 25 लाख रुपये की फिरौती की साजिश रच डाली. पुलिस ने आरोपी और उसकी महिला मित्र को पकड़ लिया है. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि युवक पानीपत की एक कंपनी में काम करता है और एक दोस्त की पत्नी के साथ उसके अवैध संबंध हैं और वह महिला भी साजिश का हिस्सा थी. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 29 जून को अमन विहार पुलिस थाने में युवक के पिता ने शिकायत दर्ज कराई कि उनका बेटा 25 जून को रोहिणी में एक पार्टी में गया था और उसके बाद से वह लापता है.

यह भी पढ़ेंः यूपी : नाबालिग से शादी करने की कोशिश, 40 साल के दुल्हे को पड़ा महंगा 

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि युवक को अंतिम बार रोहिणी सेक्टर-22 में ओयो होटल में देखा गया था. संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि एक महिला ने युवक के माता-पिता से 28 जून को संपर्क किया और बताया कि उनका बेटा कर्ज के जाल में फंसा है और उसे अपना कर्ज चुकाने के लिए तत्काल 25 लाख रुपये की जरूरत है. उसने रुपये जमा करने के लिए पांच बैंक खातों के नंबर भी दिए.

यह भी पढ़ेंः Covaxin के थर्ड फेज का ट्रायल रिजल्ट, डेल्टा वेरिएंट पर 65 फीसद असरदार

अधिकारी ने बताया कि महिला को आगरा के टूंडला के निकट पकड़ा गया और पूछताछ में उसने बताया कि युवक ऋषिकेश में है और वह लगातार उसके संपर्क में है. सब-इंस्पेक्टर मनीष और एएसआई नवीन की सदस्यता वाले तीन सदस्यीय एक टीम को ऋषिकेश रवाना किया गया और वहां से युवक को गुरुवार को दिल्ली लाया गया. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 29 जून को अमन विहार पुलिस थाने में युवक के पिता ने शिकायत दर्ज कराई कि उनका बेटा 25 जून को रोहिणी में एक पार्टी में गया था और उसके बाद से वह लापता था.