News Nation Logo
Banner

इस ट्रेन में हुई डकैती की वारदात, 20 यात्रियों से लूटपाट, एक लुटेरा दबोचा गया

तो शनिवार रात ट्रेन लुधियाना रेलवे स्टेशन पर रुकी थी. यहीं से निहंगों की वेशभूषा में कोच नंबर डी-7 में 9 युवक चढ़ गए. सभी यात्रियों के पास आकर बैठ गए. जैसे ही ट्रेन रफ्तार पकड़ी लुटरे अपना असली रूप दिखाते हुए यात्रियों को लूटने लगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Aug 2021, 08:39:47 AM
demo photo

इस ट्रेन में हुई डकैती की वारदात, 20 यात्रियों से लूटपाट (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली :

ऊधमपुर से प्रयागराज जा रही स्पेशल ट्रेन संख्या 04142 (प्रयागराज-उधमपुर एक्सप्रेस) में लूटपाट की घटना सामने आई है. यहां चाकू और बरछे भाले की नोक पर 20 यात्रियों को लूट लिया गया. बताया जा रहा है कि ट्रेन में 9 लुटरे चढ़े थे. जिन्होंने यात्रियों से मोबाइल फोन और नकदी लूट ली. हंगामा होने पर लूटरे फरार हो गए. हालांकि एक को यात्रियों ने दबोच लिया. मीडिया हाउस रिपोर्ट की माने तो शनिवार रात ट्रेन लुधियाना रेलवे स्टेशन पर रुकी थी. यहीं से निहंगों की वेशभूषा में कोच नंबर डी-7 में 9 युवक चढ़ गए. सभी यात्रियों के पास आकर बैठ गए.

जैसे ही ट्रेन रफ्तार पकड़ी लुटरे अपना असली रूप दिखाते हुए यात्रियों को लूटने लगे. चाकू और बरछे-भाले की नोक पर ट्रेन में मौजूद यात्रियों से महंगे मोबाइल फोन व नकदी छीनना शुरू कर दिया. 20  यात्रियों से उन्होंने लूटपाट की.

इसे भी पढ़ें:इस्लामिक स्टेट पर अमेरिकी ड्रोन हमले में 3 अफगानी बच्चों की मौत

इस दौरान कुछ बहादुर यात्री एक लुटेरे को काबू में कर लिया. लुटरे अपने साथी को छुड़ाने की कोशिश की. लेकिन जब वो असफल रहे तो चेन पुलिंग कर वहां से फरार हो गए. साधुगढ़ और सराय बंजारा स्टेशन के बीच चेन खींचकर ट्रेन रोका और लुटेरे फरार हो गए.

और पढ़ें:आतंकियों के निशाने पर था काबुल एयरपोर्ट, अमेरिका ने किया हवाई हमला

इधर पुलिस ने पकड़े गए लुटेरे को अपने कब्जे में लेकर बाकी साथियों के बारे में पूछताछ की. जिसके बाद पांच और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. आगे की कार्रवाई की जा रही है. लुधियाना रेलवे स्टेशन से प्राप्त फुटेज भी खंगाली गई. जिसमे देखा गया कि लुटरे ट्रेन में चढ़ने से पहले अलग-अलग कोच की रेकी की. फिर आपस में इशारा किया. पुलिस बाकियों की तलाश में लगी हुई है.

First Published : 30 Aug 2021, 08:37:24 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो