logo-image

राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या, पुलिस मुठभेड़ में एक हमलावर ढेर

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मंगलवार दोपहर अपने श्याम नगर जनपथ स्थित घर के बाहर खड़े थे. इसी दौरान स्कूटर पर दो बदमाश आए और गोगामेड़ी पर फायरिंग कर दी.

Updated on: 05 Dec 2023, 04:22 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान की राजधानी जयपुर में दिनदहाड़े एक संगठन के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक, सुखदेव सिंह को घर में घुसकर बदमाशों ने गोली मारी है. घटना के बाद हड़कंप मच गया है. पुलिस मौके पर पहुंच गई है. हमलावरों की तलाश की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, घटना के वक्त राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी अपने घर में. दो लोग स्कूटर पर सवार होकर आए और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इसमें दो गोली सुखदेव सिंह को लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की पहचान कर ली है. एक हमलावर की शिनाख्त नवीन शेखावत के तौर पर हुई है. पुलिस ने हमलावर नवीन शेखावत को मुठभेड़ में मार गिराया है.  लॉरेस बिश्नोई गैंग के एक सदस्य ने जान से मारने की धमकी दी थी.  इस मामले में जयपुर पुलिस को ज्ञापन दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: Cyclone Michaung Updates: तमिलनाडु के बाद आंध्र प्रदेश में तूफान मिचौंग का कहर, भारी बारिश के साथ तेज हवाओं ने बढ़ाई मुश्किल

कांग्रेस नेता रामलाल जाट ने दुख जताया

कांग्रेस नेता रामलाल जाट ने इस घटना पर दुख जताया है, उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या बेहद स्तब्ध करने वाली ख़बर है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करें.

अपने घर में मौजूद थे सुखदेव सिंह

गोगामेड़ी को अस्पताल ले जाया गया, वहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया. गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी घटनास्थल पर जुट गए. पुलिस ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मंगलवार दोपहर अपने श्याम नगर जनपथ स्थित घर के बाहर खड़े थे. इसी दौरान स्कूटर पर दो बदमाश आए और गोगामेड़ी पर फायरिंग कर दी. स्थानीय लोगों की सूचना के बाद पुलिस छानबीन शुरू कर दी है. 

कब चर्चा में आए थे गोगामेडी
बता दें कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी लंबे समय तक राष्ट्रीय करणी सेना के साथ रहे. हालांकि, संगठन में विवाद के बाद उन्होंने इसे छोड़ दिया और अपना अलग संगठन बना लिया. फिल्म पद्मावत को लेकर राजस्थान में हुए विरोध प्रदर्शन और गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर मामले के चलते सुखदेव सिंह गोगामेडी चर्चा में आए थे.