News Nation Logo

रामभक्त गोपाल गिरफ्तार, हरियाणा के पटौदी महापंचायत में दिया था भड़काऊ भाषण

4 जुलाई को हरियाणा के पटौदी स्थित रामलीला ग्राउंड में लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर एक महापंचायत में रामभक्त गोपाल ने भड़काऊ भाषण दिया था

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 12 Jul 2021, 10:35:34 PM
Ram Bhakt Gopal

Ram Bhakt Gopal (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के बाहर प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाले रामभक्त गोपाल ( Ram Bhakt Gopal)  को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने रामभक्त को हरियाणा के पटौदी (Pataudi) में हाल ही में हुई एक महापंचायत में भड़काऊ भाषण (inciting speech ) देने के आरोप में गिरफ्तार किया है. रामभक्त के खिलाफ हरियाणा के गुरुग्राम में केस दर्ज कराया गया था. आपको बता दें कि गोपाल का भड़काऊ भाषण सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जिसके बाद उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग तेजी पकड़ गई थी. 

यह भी पढ़ें : एक्सक्लूसिवः उत्तर प्रदेश को दहलाने की आतंकियों की बड़ी साजिश थीः प्रशांत कुमार

रामभक्त गोपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

हरियाणा पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में रामभक्त गोपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी. दरअसल, 4 जुलाई को हरियाणा के पटौदी स्थित रामलीला ग्राउंड में लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर एक महापंचायत का आयोजन किया गया था. इस महापंचायत में रामभक्त गोपाल ने भड़काऊ भाषण दिया था. रामभक्त गोपाल ने कहा था कि पटौदी के रामलीला मैदान से उन आतंकियों और जिहादी सोच वाले लोगों को चेतावनी देता हूं. गोपाल अगर नागरिकता संशोधन अधिनियम यानी सीएए के समर्थन में सौ किलोमीटर जामिया जा सकता है तो पटौदी ज्यादा दूर नहीं है.

यह भी पढ़ें : 12 सितंबर को होगा NEET (UG) का एग्जाम, कल शाम 5 बजे से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया 

बयान केवल लव जिहाद और धर्मांतरण के खिलाफ

पटौदी में भड़काऊ भाषण के बारे में गोपाल ने कहा  कि वह किस संप्रदाय विशेष के खिलाफ नहीं है, लेकिन वह जिहाद और देश विरोधी सोच रखने वाले लोगों के खिलाफ है. गोपाल ने अपने ऊपर भड़काऊ भाषण देने के आरोप को भी झूठा बताया. उसने कहा कि वह बयान केवल लव जिहाद और धर्मांतरण के खिलाफ था न कि उसमें कुछ भड़काऊ था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Jul 2021, 07:38:45 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो