logo-image

Odisha: हेल्थ मिनिस्टर का हत्‍यारा ASI बोला- अपना नाम करना चाहता था इसलिए कुछ बड़ा किया

ओडिशा के हेल्थ मिनिस्टर नव दास के हत्यारे एएसआई ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. एएसआई ने पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है. आरोपित सहायक उप-निरीक्षक गोपाल दास के पुलिस अधिकारियों को बताया कि मैं जीवन में कुछ बड़ा करना चाहता था

Updated on: 31 Jan 2023, 08:17 PM

New Delhi:

ओडिशा के हेल्थ मिनिस्टर नव दास के हत्यारे एएसआई ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. एएसआई ने पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है. आरोपित सहायक उप-निरीक्षक गोपाल दास के पुलिस अधिकारियों को बताया कि मैं जीवन में कुछ बड़ा करना चाहता था ताकि चारों तरफ मेरा नाम हो जाए. उसने बताया कि मैंने स्वास्थ्य मंत्री नव दास की छाती में गोली मारी थी और एक के बाद एक दो गोलियां चलाई थी. आपको बता दें कि ओडिशा के हेल्थ मिनिस्टर नव दास को रविवार के दिन उनकी ही सुरक्षा में लगे एक एएसआई गोपाल दास ने गोली मार दी थी. गोली लगने के बाद नव दास को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दारौन उनका निधन हो गया था. 

Weather Update: दिल्ली-NCR में अब होगा कोहरे और ठंड का अटैक! जानें अपने शहर का मौसम

आरोपी एएसआई पुलिस को हैरान कर रहा है. पुलिस घटना के पीछे की असल वजह नहीं जान पा रही है. वहीं, आरोपी की पत्नी ने बताया कि उसका पति गोपाल दार एक मानसिक रोगी है. वह कब क्या करता है किसी बात का पता नहीं रहता. घटना रविवार को झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर के गांधी चौक के पास हुई. पुलिस अधिकारी ने दास पर तब गोली चलाई, जब वह एक उद्घाटन समारोह में भाग लेने जा रहे थे. गंभीर रूप से घायल मंत्री को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ब्रजराजनगर उप मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) गुप्तेश्वर भोई ने जानकारी देते हुए बताया था कि पुलिस के एएसआई गोपाल दास ने मंत्री पर अचानक अपने रिवाल्वर से गोली चला दी. आरोपी को हिरासत में लिया गया. एसडीपीओ ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

Air India Pee Case: विमान में बुजुर्ग पर पेशान करने के आरोपी शंकर मिश्रा को मिली जमानत

ओडिशा CMO ने जानकारी देते हुए बताया कि जवाबदेही और पारदर्शिता लाने के लिए, ओडिशा सरकार ने उड़ीसा उच्च न्यायालय से स्वास्थ्य मंत्री नाबा किशोर दास की हत्या की अपराध शाखा की जांच की निगरानी के लिए एक वर्तमान/ सेवानिवृत्त HC न्यायाधीश या जिला न्यायाधीश के लिए अनुरोध किया गया है क्योंकि आरोपी एक पुलिस अधिकारी है.