logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में अब होगा कोहरे और ठंड का अटैक! जानें अपने शहर का मौसम

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश से फिलहाल राहत मिल गई है. भारत मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम राज्यों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया है

Updated on: 31 Jan 2023, 06:57 PM

New Delhi:

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश से फिलहाल राहत मिल गई है. भारत मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम राज्यों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया है. हालांकि 2 फरवरी को एक फ्रेश वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव रहने की संभावना जताई गई है, जिसका प्रभाव वेस्टर्न हिमालयी क्षेत्र में देखने को मिलेगा. जिसकी वजह से जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी के रूप में देखने को मिल सकता है. 

Asaram Rape Case: आसाराम को उम्रकैद की सजा, गांधी नगर कोर्ट ने सुनाया फैसला

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव दो और चार फरवरी तक देखने को मिलेगा

मौसम विभाग की मानें तो वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव दो और चार फरवरी तक देखने को मिलेगा. इसका असर यह होगा कि हिमाचल प्रदेश, केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी के रूप में देखने के मिलेगा. हालांकि 2 फरवरी तक इसका कोई असर देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, नॉर्थ राजस्थान, उत्तराखंड, पंचाब, हरियाणा व चंडीगढ़ में सुबह और शाम के समय घना कोहरा रहेगा. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी लेवल काफी डाउन रहेगा और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

Air India Pee Case: विमान में बुजुर्ग पर पेशान करने के आरोपी शंकर मिश्रा को मिली जमानत

कैसा है दिल्ली के मौसम का हाल

दिल्ली की अगर बात करें तो यह कल यानी बुधवार को मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. जबकि दिल्ली में चलने वाली तेज हवाएं मौसम में ठंडक का एहसास कराएगी. आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर पिछले दो दिनों से मौसम खराब बना हुआ था. बारिश की वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई थी. हालांकि मौसम विभाग ने बताया था कि एक फरवरी से मौसम में शुष्की देखने को मिलेगी.