logo-image

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री पर जानलेवा हमला, ASI पर गोली मारने का आरोप

ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और झारसुगुड़ा के विधायक नब दास (Odisha Health Minister Naba) पर दिनदहाड़े अचानक से जानलेवा हमला कर दिया गया है.

Updated on: 29 Jan 2023, 02:00 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और झारसुगुड़ा के विधायक नब दास (Odisha Health Minister Naba) पर दिनदहाड़े अचानक से जानलेवा हमला कर दिया गया है. झारसुगुड़ा जिले के बृजराजनगर के पास एक पुलिस कर्मी ने जनसभा में जाने के दौरान मंत्री पर कई राउंड फायरिंग की, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. दोपहर करीब 12.15 बजे की ये घटना बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Exclusive: आतंकवाद के साए से निकलकर 3 भाई-बहन बने अफसर, देश प्रेम की भावना ने किया प्रेरित

बताया जा रहा है कि बृजराजनगर के गांधी चौक पर एएसआई गोपाल दास ने स्वास्थ्य मंत्री नब दास पर करीब चार से पांच राउंड फायरिंग की. ये गोलियां उनके सीने में जा लगीं, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गए. स्थानीय अस्पताल से उन्हें अब भुवनेश्वर एयरलिफ्ट किया जा रहा है. इसके बाद पुलिस ने एएसआई गोपाल दास को हिरासत में ले लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

आपको बता दें कि नब दास बृजराजनगर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे. सूत्रों ने कहा कि पुलिसकर्मी ने गाड़ी से निकलते ही मंत्री पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे कार्यक्रम स्थल पर हड़कंप मच गया. हालांकि, गोलीबारी के पीछे की सही वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है. स्वास्थ्य मंत्री पर फायरिंग की घटना के बाद बीजद कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं, जिससे वहां तनाव का माहौल है. 

यह भी पढ़ें : Varanasi: काशी में लखनऊ से भी हो सकता है बड़ा हादसा, खतरनाक स्थिति में मकान

आपको बता दें कि हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री नब दास ने महाराष्ट्र के एक मंदिर में 1 करोड़ रुपये से अधिक का सोने का कलश दान किया था. इस दान को लेकर वे सुर्खियों में थे. उन्होंने महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर मंदिर को 1.7 किलोग्राम सोने और 5 किलोग्राम चांदी से बने कलश दान किया था, जो देश के प्रसिद्ध शनि मंदिरों में से एक है.