logo-image

Nikki murder case: निक्की के हत्यारे साहिल का कबूलनामा, पिता के दबाव में आकर पत्नी को मारा

दिल्ली के चर्चित निक्की हत्याकांड में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच हत्यारे साहिल गहलोत का नया कबूलनामा सामने आया है.

Updated on: 18 Feb 2023, 12:13 PM

highlights

  • शादी के बाद दोनों बहुत खुश थे: साहिल गहलोत
  • दबाव में आकर पत्नी निक्की की हत्या कर दी
  • साहिल ने इस वारदात के लिए पिता को जिम्मेदार ठहराया

नई दिल्ली:

दिल्ली के चर्चित निक्की हत्याकांड में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच हत्यारे साहिल गहलोत का नया कबूलनामा सामने आया है. आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसका निक्की के साथ अटूट प्यार था. दोनों ने अपनी मर्जी से सात फेरे लिए थे. साहिल का कहना है ​कि शादी के बाद दोनों बहुत खुश थे. मगर उसके पिता उनकी खुशियों में आग लगा दी थी. पिता के दबाव में आकर उसने अपनी पत्नी निक्की की हत्या कर दी. साहिल ने पुलिस को बताया कि पिता विरेंद्र यादव ने उससे साफ कह दिया था कि उसे परिवार या निक्की में किसी एक चुनना होगा. अंत तक वह परिवार का दबाव नहीं झेल पाया.

इसके बाद उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. साहिल का कहना है कि निक्की उसकी परवाह किया करती थी. मगर पिता की दलीलों के आगे वह प्रतिक्रिया नहीं दे सका. उसे खुद अपने हाथों से पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. 

ये भी पढ़ें: Nikki murder case: दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, निक्की और साहिल थे शादीशुदा

साहिल ने इस वारदात के लिए पिता को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं उसके पिता विरेंद्र सिंह ने ये कबूला है कि वह निक्की को बिल्कुल पसंद नहीं करता था. उसने साहिल से कह दिया था कि वह निक्की को अपने परिवार की बहु के रूप में कभी कबूल नहीं कर पाएंगे.

साहिल पुलिस पूछताछ के आगे टूट गया था. पुलिस बार-बार निक्की को लिव इन पार्टनर कहकर संबोधित कर रही थी. इस पर आरोपी साहिल बोल पड़ा कि निक्की उसकी पत्नी थी. आरोपी ने कहा कि उससे गलती हो गई. ऐसी गलती के लिए हर सजा कम है. उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है, मगर इसके लिए उसके पिता जिम्मेदार हैं.  

दूसरी शादी के लिए नहीं तैयार था साहिल 

हत्यारोपी साहिल का कहना है कि वह दूसरी शादी के लिए बिल्कुल तैयार नहीं था. उसने अपने पिता के इसके लिए साफ इनकार कर दिया था. बाद में घर वालों के साथ वह दोस्तों के दबाव में आ गया और दूसरी शादी के लिए राजी  हो गया. मगर उसे यह समझ में नहीं आया कि वह क्या करे, किस तरह से  इस बात को निक्की को बताए. उसने कई बार निक्की को दूसरी शादी की बात बताकर दबाव बनाने की कोशिश की. मगर वह नहीं मानी. वह साहिल को  चाहती थी. ऐसे में साहिल कई माह तक उससे पीछा छुड़ाने के लिए विभन्न  उपाय करता रहा. बाद उसने नौ फरवरी को निक्की की हत्या कर दी और उसके शव को ढाबे के फ्रिज में छिपा दिया. 14 फरवरी को पुलिस ने निक्की के शव को बरामद किया.