logo-image

MP: बुजुर्ग को मुस्लिम समझकर पीट-पीट कर मार डाला, कांग्रेस-BJP में ठनी

मध्य प्रदेश के नीमच में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग से धर्म पूछकर उसकी पिटाई की जाती है. बाद में उस बुजुर्ग का शव बरामद होता है. यही नहीं, पिटाई का वो वीडियो वायरल होने के बाद परिजनों को पता चलता है कि उनके साथ आखिर हुआ क्या था.

Updated on: 21 May 2022, 04:13 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश में बुजुर्ग की पीट कर हत्या
  • मुसलमान होने के शक में उतारा मौत के घाट!
  • हत्या की वारदात के बाद आामने-सामने कांग्रेस-भाजपा

नीमच:

मध्य प्रदेश के नीमच में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग से धर्म पूछकर उसकी पिटाई की जाती है. बाद में उस बुजुर्ग का शव बरामद होता है. यही नहीं, पिटाई का वो वीडियो वायरल होने के बाद परिजनों को पता चलता है कि उनके साथ आखिर हुआ क्या था. पुलिस के बुलाने के बाद परिजनों ने शव की शिनाख्त भी कर ली है. लेकिन वायरल वीडियो (Viral Video) और उस बुजुर्ग के साथ जो कुछ भी हुआ, वो रोंगटे खड़े करने वाला है. 

नीमच में बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या, मुसलमान होने का शक

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो मध्यप्रदेश के नीमच का है. यहां आरोपी ने मुस्लिम समझकर बुजुर्ग को इतना पीटा की मौके पर ही उसकी मौत हो गई. अब सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि आरोपी बुजुर्ग के साथ मारपीट कर रहा है. पीड़ित 65 साल के बुजुर्ग भंवर लाल जैन थे, जिनकी मौत हो गई. वीडियो में आरोपी दिनेश कुशवाहा बुजुर्ग से कहते हुए नजर आ रहा है, 'तेरा नाम क्या मोहम्मद है? जावरा से आया है? चल तेरा आधार कार्ड बता.' वहीं मार खाने वाला बुजुर्ग गिड़गिड़ाते हुए बोल रहा है कि 200 रुपये ले लो…’

ये भी पढ़ें: यूक्रेन पर हमला तो झांकी है, दुनिया की 'असली' तबाही बाकी है: रूस

वीडियो में दिख रहे शख्स की पहचान बीजेपी की पूर्व पार्षद के पति दिनेश कुशवाहा के रूप में हुई है. मानसा थाना प्रभारी केएल डांगी ने बताया कि हमें गुरुवार को पीड़ित का शव मिला था. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें जारी होने के बाद रतलाम के रहने वाले एक परिवार ने उनकी पहचान अपने परिजन भंवरलाल जैन के रूप में की. शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया और परिजनों को सौंप दिया गया. इसके बाद यह वीडियो सामने आ गया. हमने आरोपी की पहचान कर ली है. उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उसकी तलाश की जा रही है.

राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू

बुजुर्ग की हत्या का मामला गरमा गया है. कांग्रेस ने सीधे तौर पर बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया और घटना को लेकर सवाल किए हैं. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय ने इस घटना को लेकर एक ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा कि मुझे जानकारी मिली है कि भाजपा के दिनेश कुशवाह के विरुद्ध धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया है. देखते हैं गिरफ्तारी होती है या नहीं. वहीं, कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया और कहा- ये मध्य प्रदेश में आखिर हो क्या रहा है…? कमलनाथ ने कहा कि सिवनी में आदिवासियों की पीट-पीटकर हत्या, गुना, महू, मंडला की घटनाएं और अब प्रदेश के नीमच जिले के मनासा में एक बुजुर्ग व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या…जिनका नाम भंवरलाल जैन बताया जा रहा है.