News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Murder: सगे भाई ने ही दोस्त को सुपारी देकर कराई थी छात्र नेता की हत्या

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक बार फिर रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. एसपी देहात केशव कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि एक महिला के साथ मिलाकर सगे भाई ने ही छात्र नेता राहुल वर्मा की हत्या कराई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 30 Oct 2021, 11:37:20 PM
meerut

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • उत्तर प्रदेश के मेरठ की घटना का किया एसपी ने खुलासा 
  • तीन दिन पहले छात्र नेता राहुल का शव मवाना के जंगल में मिला था 
  • जमीन के बंटवारे को लेकर बढ़ गया था विवाद 

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक बार फिर रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. एसपी देहात केशव कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि एक महिला के साथ मिलाकर सगे भाई ने ही छात्र नेता राहुल वर्मा की हत्या कराई थी. इसके लिए उसने उसी के एक दोस्त को सुपारी दी थी. एसपी देहात के मुताबिक इस मामले में महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि उसका एक साथी फरार है. पुलिस का कहना है दूसरे आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ हत्या में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी चल रही है.

यह भी पढें :दीवाली स्पेशल : किसानों को अब 6000 नहीं, 12000 रुपए देगी मोदी सरकार, जानें क्या है सरकार की योजना

विगत 25 अक्टूबर को थाना मवाना के ग्राम कुडी कमालपुर में नरेश कुमार के खेत में उसके पुत्र राहुल प्रकाश पुत्र नरेश कुमार वर्मा निवासी ग्राम कुडी कमालपुर थाना मवाना जनपद मेरठ का शव मिला था. मृतक राहुल के पिता नरेश वर्मा की तहरीर के आधार पर लव गुप्ता निवासी मवाना के विरुद्ध मामला पंजीकृत किया गया. आज मवाना पुलिस व सर्विलांस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर लव गुप्ता पुत्र प्रवीण गुप्ता निवासी मवाना को मण्डी गेट कस्बा मवाना के पास से गिरफ्तार किया गया. तथा लव गुप्ता के पास से मृतक राहुल का एक सफेद अंगोछा, काले रंग का लाल पट्टीदार पर्स जिसमें 500-500 के नौ नोट (4500/- रुपये ) व 01 आई.सी.आई.सी.आई बैंक का डेबिट कार्ड (ATM) 01 आयकर विभाग का पैन कार्ड व 01 भारत निर्वाचन आयोग का मतदाता फोटो पहचान पत्र स्कूटी की डिग्गी से बरामद हुआ. 

गले में अंगोछा डालकर कर दी हत्या 
पूछताछ में लव गुप्ता नें पुलिस को बताया कि मैने पैसों के लालच में आकर राहुल के भाई अनुज वर्मा के कहने से महिला के साथ मिलकर हत्या कर दी. इस कृत्य में उसके साथ अविनाश उर्फ मुल्तान पुत्र चतर सिंह निवासी ग्राम झुनझुनी थाना बहसूमा, व बबीता पत्नी सत्तु निवासी बी-ब्लाक हस्तिनापुर भी साथ थे. बताया गया कि 25 अक्टूबर की शाम को बबीता को पैसों का लालच देकर खाना बनवाया. इसके बाद खाने में नशे की गोलियां डलवाकर राहुल को खिला दी. इसके बाद अंगोछे से गला घोट कर उसकी हत्या कर दी.

जमीन का विवाद 

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि 26 बीघा जमीन करीब 85,00,000 रुपये की बिकी थी. जिसका पैसा मैने अपने तथा अपनी मम्मी के शामिल खाते मे जमा कर दिया था. उसी पैसे में से 4 बीघा राहुल के नाम तथा 6 बीघा जमीन अपने नाम से खरीद ली थी . जिसकी वजह से हम दोनों भाईयों में विवाद था. राहुल की अभी शादी भी नहीं हुयी थी इसलिये मैने राहुल को रास्ते से हटाने के लिये मार्च के महीने में लव गुप्ता से बात की तो उसने मुझसे मर्डर करने के 4 लाख रुपये मांगे. जिसमें से मैंने  ढाई लाख- रुपये लव गुप्ता को दे दिये तथा बाकी डेढ़ लाख रुपये काम हो जाने के बाद देने को कहा. तब से इन लोगों को राहुल को मारने का मौका नहीं मिला. 4 दिन पूर्व 25 अक्टूबर को मौका मिलते ही राहुल को गला घोटकर मौत के घाट उतार दिया.

First Published : 29 Oct 2021, 08:41:09 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.