logo-image

Murder: 3 साल के मासूम की गला काटकर हत्या, मेरठ से मृतक बच्चे का शव बरामद

Child Murder: अंधविश्वास में आज भी लोग कितने अंधे हैं इसका जीता जागता उदाहरण ये घटना है. दिल्ली के प्रीत विहार में रहने वाले एक पड़ोसी ने ही 3 साल के मासूम की गला काटकर हत्या कर दी.

Updated on: 07 Dec 2022, 03:10 PM

highlights

  • आक्रोषित कॅालोनी के लोगों ने लगाया जाम 
  • दिल्ली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
  • तांत्रिक क्रिया पूरी करने के लिए ले ली बच्चे की जान 

नई दिल्ली :

Child Murder: अंधविश्वास में आज भी लोग कितने अंधे हैं इसका जीता जागता उदाहरण ये घटना है. दिल्ली के प्रीत विहार में रहने वाले एक पड़ोसी ने ही 3 साल के मासूम की गला काटकर हत्या कर दी. पुलिस जांच में हत्या का कारण तांत्रिक क्रिया के लिए बली बताया जा रहा है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की निशानदेही पर दो हिस्सों में कटा मासूम का शव मेरठ से बरामद कर लिया गया है. बच्चे की मौत की खबर से प्रीत विहार इलाके में गुस्साए लोगों ने जाम लगा दिया. जिसके बाद जाम खुलवाने आई पुलिस पर आक्रोषित भीड़ ने पथराव भी कर दिया.

यह भी पढ़ें : Ladli Yojana: इन बच्चियों की आर्थिक मदद करेगी सरकार, जन्म लेते ही मिलेंगे 11,000 रुपए

पुलिस के मुताबिक प्रीत विहार इलाके में बनी झुग्गियों में एक रिक्शा चालक का परिवार रहता है. चालक की पत्नी घरों में साफ-सफाई का काम करती है. अचानक उसकी तीन साल का बच्चा गायब हो गया. जब बच्चा देर रात घर नहीं पहुंचा तो 30 नवंबर को उन्होनें निकटवर्ती थाने में बच्चे की गुमशुदगी दर्ज कराई. मासूम की बहन ने पुलिस को बताया कि उनके बगल में ही रहने वाला एक पडौसी बच्चों को दुकान से चीज दिलाने के बाहने घर से ले गया था. मृतक बच्चे की बहन के बयान के आधार पर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

मेरठ मिला बच्चे का शव
आरोपी से जब पुलिस ने पूछताछ की तो बच्चे के शव की लोकेशन मेरठ पता चली. पुलिस टीम ने वहां जाकर देखा तो ईंचौली थाना क्षेत्र के गांव ईशा में  बच्चे का शव दो हिस्सों में कटा हुआ मिला. बच्चे की मौत की खबर से कॅालोनी के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होनें प्रीत विहार की सड़कें जाम कर दी. जिसके बाद पुलिस जाम खुलवाने पहुंची. गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया. कड़ी मश्क्कत के बाद पुलिस ने जाम खुलवाया. पुलिस ने आरोपी को संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.