logo-image

Child Abuse: मुंबई के कांदिवली प्री-स्कूल के शिक्षकों पर बच्चों की पिटाई का मामला दर्ज 

मुंबई के कांदिवली पुलिस ने प्री-स्कूल के दो शिक्षकों पर कक्षा में बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने, मारने और थप्पड़ मारने का मामला दर्ज किया है.

Updated on: 05 Apr 2023, 11:48 PM

नई दिल्ली:

Child Abuse: मुंबई के कांदिवली प्री-स्कूल के शिक्षकों पर बच्चों की पिटाई का मामला दर्ज मुंबई के कांदिवली पुलिस ने प्री-स्कूल के दो शिक्षकों पर कक्षा में बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने, मारने और थप्पड़ मारने का मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक, यह मामला तब सामने आया जब एक माता-पिता को अपने बच्चे के व्यवहार में अचानक आक्रामक बदलाव का एहसास हुआ. कांदिवली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, "एक अभिभावक की शिकायत पर, हमने रविवार को मामला दर्ज किया और कांदिवली पश्चिम में प्री-स्कूल के दो शिक्षकों पर मामला दर्ज किया."

प्राथमिक विद्यालय में 25 बच्चे हैं. पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार, शिकायतकर्ता ने अन्य माता-पिता जिनके बच्चे भी प्री-स्कूल में थे, उनके व्यवहार में किसी बदलाव के बारे में पूछा और उन सभी ने कहा कि उन्हें भी अपने बच्चों में अचानक आक्रामकता का एहसास हुआ है. "इन अभिभावकों ने 27 मार्च को प्री-स्कूल प्रबंधन से शिकायत की. प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से लिया और इसके अंदर और बाहर हर सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को देखा. वे अपने दो शिक्षकों को शिकायतकर्ता के बेटे और अन्य बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करते देख चौंक गए.

ये भी पढ़ें: PNB New Rule: ATM से पैसा निकालने से पहले जांचें बैलेंस, ट्रांजेक्शन फेल होने पर लगेगा जुर्माना

सभी माता-पिता फिर पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज की," जांच के दौरान, यह पता चला कि दोनों शिक्षकों ने बच्चों को मारा, उन्हें फर्श पर फेंक दिया, उनके गालों को जोर से चिकोटी काटी और यहां तक ​​कि उनके सिर पर किताबों से वार किया. पुलिस ने बताया कि बच्चे डर के मारे चुपचाप बैठे रहते थे. "हमने किशोर न्याय अधिनियम 2000 की धारा 23 (किशोर या बच्चे के प्रति क्रूरता के लिए सजा) के तहत दो शिक्षकों पर मामला दर्ज किया है. पुलिस अभी सीसीटीवी कैमरे को खंगालने का काम कर रही है. तथ्यों को जुटाने का काम जारी है.