News Nation Logo

Crime Branch अधिकारी बनकर ज्वैलर्स से लाखों की ठगी, पुलिस विभाग में हड़कंप

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 14 Jan 2023, 09:13:15 PM
UP Police

UP Police (Photo Credit: File)

highlights

  • मेरठ में ज्वैलर से लाखों की ठगी
  • क्राइम ब्रांच अधिकारी बन कर की ठगी
  • गाड़ी को ओवरटेक करके की लूट

मेरठ:  

Crime News Meerut : मेरठ में क्राइम ब्रांच अधिकारी ( Fake Crime Branch Officer ) बन कर ठगी का मामला सामने आया है. घटना के वक्त ज्वैलरी बिजनेस मैन सुधीर वर्मा गांव की तरफ जा रहे थे. उनके पास काफी जेवरात थे, किसी को देने थे. सुधीर वर्मा मोदीनगर ( Modi Nagar ) से मेरठ ( Meerut ) जा रहे थे, तभी किठौर थाना इलाके में ये घटना घटी. वहां ज्वैलर को ओवरटेक करके दो लोगों ने उनकी गाड़ी को रोक लिया. वो उस समय बहरोड़ा मोड़ पर पहुंचे थे. यहीं पर उनके साथ ठगी की वारदात को अंजाम दे दिया. 

मोदी नगर से मेरठ जा रहा था ज्वैलर

पीड़ित ज्वैलर सुधीर वर्मा ने बताया कि वो अपने भाई की पत्नी को जेवरात देने जा रहे थे. जो उनके गांव में ज्वैलरी का काम करती हैं. उनके भाई की मृत्यु हो चुकी है. ऐसे में वो परिवार के काम में मदद करते हैं. खुद सुधीर मोदी नगर में ज्वैलरी का काम करते हैं. वो अपने घर के लिए जा ही रहे थे कि किठौर थाना इलाके के बहरोड़ मोड़ के पास उनकी कार को एक कार ने ओवरटेक करके रोक लिया. उस कार से दो लोग उतरे. दोनों ने अपना परिचय क्राइम ब्रांच के अधिकारी के तौर पर दिया. उन्होंने दावा किया कि उनके पास जो ज्वैलरी है, वो चोरी की है. ऐसे में वो ज्लैवरी हैंडओवर कर दें और नजदीकी थाने में चल कर इससे जुड़ी पूछताछ में शामिल हों.

ये भी पढ़ें : Odisha: कटक के बारंबा में मकर मेले में भगदड़, एक की मौत और कई घायल

लूट की वारदात से सभी हैरान

सुधीर उनकी बातों में आ गए. उन्होंने अपने पास मौजूद 35 ग्राम सोना और 600 ग्राम चांदी का गहना उनके हवाले कर दिया. कथित क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने उन्हें अपनी कार के पीछे-पीछे आने के लिए कहा. लेकिन बाद में उन्होंने कार की रफ्तार बढ़ाकर उन्हें चकमा दे दिया और फरार हो गए. सुधीर ने जब स्थानीय थाने में संपर्क किया, तो पता चला कि यहां ऐसी कोई सूचना नहीं है. तब जाकर उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला. ये पूरी वारदात शनिवार की है. इस वारदात के बाद से मेरठ पुलिस में हड़कंप मच गया है. पुलिस ऐसे अपराधियों की पहचान करने में जुटी है, जो इस तरह की वारदातों को अंजाम देते रहे हैं. फिलहाल मेरठ पुलिस छानबीन में जुटी हुई है.

First Published : 14 Jan 2023, 09:13:15 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.