logo-image

ज्यादा कमाई के लिए MBA ग्रेजुएट ने चुना ये रास्ता, हर रोज कमाने लगा लाखों रुपये, चढ़ा पुलिस के हत्थे

कम वक्त में ज्यादा कमाई की चाह किसकी नहीं होती, मगर एक एमबीए ग्रेजुएट ने इसके लिए अपराध का रास्ता चुना. मगर उसे यह मालूम नहीं था कि यह राह इतनी जल्द ही उसे सलाखों के पीछे पहुंचा देगी.

Updated on: 17 Jan 2021, 03:56 PM

पटना:

कम वक्त में ज्यादा कमाई की चाह किसकी नहीं होती, मगर एक एमबीए ग्रेजुएट ने इसके लिए अपराध का रास्ता चुना. मगर उसे यह मालूम नहीं था कि यह राह इतनी जल्द ही उसे सलाखों के पीछे पहुंचा देगी. 28 वर्षीय के एमबीए ग्रेजुएट इस अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसने दिल्ली एनसीआर के एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से एमबीए किया और फिर पढ़ाई के बाद जल्दी पैसा कमाने की चाह में उसने अपराध का रास्ता चुना. हालांकि बहुत ही जल्दी पुलिस ने उसके पूरे खेल का खुलासा कर दिया. पुलिस की गिरफ्त में आए इस अपराधी की पहचान अतुल सिंह के तौर पर हुई है.

यह भी पढ़ें: सिविल डिफेंस के 3 वॉलंटियर फर्जी चालान करते गिरफ्तार, कपल्स होते थे टारगेट 

बताया जा रहा है कि एमबीए ग्रेजुएट अतुल सिंह ने ज्यादा पैसा कमाने के लिए बिहार में शराब की तस्करी का धंधा शुरू किया. मालूम हो कि बिहार में शराब बैन है. लेकिन फिर अतुल ने कानून के बेखौफ होकर शराब की तस्करी शुरू की. कुछ वक्त तक अतुल का उसकी किस्मत ने साथ दिया और शुरुआत में उसे अच्छी कामयाबी मिली. वह हर रोज लाखों की कमाई करने लगा. उसका अवैध कारोबार इतना फला फूला कि उसने तस्करी के जरिए लग्जरी गाड़ी और स्पोर्ट्स बाइक तक खरीद ली.

मगर सब जानते हैं कि अपराध का रास्ता ज्यादा लंबा नहीं होता, एक न एक दिन आरोपी सलाखों की पीछे ही जाता है. कुछ दिन के बाद अतुल सिंह के साथ भी वही हुआ. बीते दिनों पुलिस ने पटना के महात्मा गांधी नगर में स्थित एक किराए के मकान से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इसे शराब की तस्तरी करते हुए पकड़ लिया. इस कार्रवाई में अतुल के घर से 1100 लीटर से ज्यादा शराब जब्त की, जिसकी कीमत लगभग करीब 21 लाख रुपये है. इसके अलावा अतुल के पास से बरामद एक डायरी से उसके शराब तस्करी के खेल का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ें: बंदूक की नोंक पर हुआ था अपहरण, 50 दिन के बाद व्यापारी की जंगल में मिली लाश

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अतुल के पास से जो डायरी बरामद हुई, उससे पता चला कि वह शहर के अलग-अलग हिस्सों में रोजाना 9 लाख रुपये की शराब बेचता था. पुलिस ने बताया कि उसके किराए के घर से बैंक पासबुक और पैसों के लेनदेन से संबंधित दस्तावेज भी जब्त मिले. पुलिस के मुताबिक, राज्य में शराब की तस्करी को लेकर की गई कार्रवाई के दौरान दो लोगों को पकड़ गया था. जिन्होंने पूछताछ में अतुल के बारे में खुलासा किया. अतुल को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया, जिसमें वह फंस गया. आरोपी अतुल ने भी अपना गुनाह कबूल कर लिया है. फिलहाल उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.