logo-image

मेड ने मर्चेंट नेवी अफसर के घर पर डालवा दी डकैती, ऐसे बनाई थी प्लान

ग्रेटर नोएडा में मर्चेंट नेवी के घर में डकैती का खुलासा करते हुए बीटा 2 थाना पुलिस ने 8 साल पुरानी नौकरानी सहित 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लुटा गया समान बरामद किया है. डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने डकैती की घटना का खुलासा किया है.

Updated on: 18 Sep 2022, 06:19 PM

highlights

  • जिस घर में 8 साल से मेड का काम करती थी उसी में डलवा दी डकैती 
  • घर की नौकरानी ने नौकर के साथ मिलकर बनाई थी डकैती की योजना

ग्रेटर नोएडा:

ग्रेटर नोएडा में मर्चेंट नेवी के घर में डकैती का खुलासा करते हुए बीटा 2 थाना पुलिस ने 8 साल पुरानी नौकरानी सहित 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लुटा गया समान बरामद किया है. डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने डकैती की घटना का खुलासा किया है. सेक्टर बीटा 2 थाने में सेक्टर बीटा 1 में रहने वाले मर्चेंट नेवी के अफसर के घर पर परिवार को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर 5 सितंबर को डकैती की घटना होने का मुकदमा लिखवाया गया था. इस घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस टीम गठित की गई थी, जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर दो महिलाओं सहित 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटा गया समान बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें : इन 7 गैजेट्स के साथ अपने फिटनेस गेम को बनाएं बेहतर, जानें फायदे

पुलिस की तफ्तीश में खुलासा हुआ कि जिस घर में डकैती डाली गई थी, उस घर में पिछले 8 साल से नौकरानी का काम करने वाली सीमा को भी गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि घर की 8 साल पुरानी नौकरानी को घर में रखे सभी समान की जानकारी थी, इसलिए उसने इसी घर में 2 साल तक नौकर का काम करने वाले अमन के साथ लूट करने की योजना बनाई. अमन ने अपने पिता झंकार सिंह को घर के बारे में पूरी जानकारी दी, जिसके बाद झंकार सिंह ने शाहजनपुर के खाना बदोश पखिया गैंग को पूरी जानकारी दी. इस पर पाखिया गैंग के लोगों ने घटना को अंजाम देने से पहले घर की रेकी और फिर 5 सितंबर की रात को घर में घुसकर सभी सदस्यों को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया. बदमाश घर में रखे लाखों रुपये कैश, ज्वैलरी और डॉलर लेकर फरार हो गए थे. अब इन आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से लूटा हुआ माल बरामद कर लिया गया और इनके बाकी साथियों की तलाश की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : मनीष सिसोदिया बोले- केजरीवाल का सपना, भारत दुनिया का नंबर वन देश कैसे बने

जानें कौन-कौन आरोपी हुए हैं गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 थाना पुलिस ने डकैती की घटना को अंजाम देने वाली 8 साल पुरानी नौकरानी सीमा और इसी घर में दो साल तक काम करने वाले नौकर अमन और डकैती की घटना का मास्टर माइंड अमन के पिता झंकार सिंह, उनकी पत्नी पिंकी और नौकरानी सीमा का पति संदीप और राहुल वर्मा को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों से 20 हजार नकद, लेडिस पर्स, एक कैमरा, पीली धातु से बनी गणेश जी की मूर्ति, अलग-अलग देशों के 35 विदेशी सिक्के, तीन अंगूठी, एक पैंडल, एक चेन, 590 इंडियन सिक्के, गले के 10 हार, दो हाथों के कड़े, 5 जोड़े कानों के टॉप्स, एक माथे का टीका,  पीली धातु के दो कड़े, दो जोड़े कानों के झुमके, एक ब्रेसलेट, दो जोड़े पाजेब बरामद किए गए हैं.