logo-image

love jihad: सुमित यादव बनकर सिख लड़की को फंसाया, अब शाहनवाज जबरन करा रहा देह व्यापार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबद से लव-जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां एक मुस्लिम व्यक्ति ने नाम बदलकर एक सिख लड़की को अपने प्रेमजाल में फसा लिया. पीड़िता ने थाने में दी तहरी में बताया कि शाहनवाज ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर जबरन देह व्यापार कराया.

Updated on: 11 Jul 2022, 01:25 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से आया सनसनीखेज मामला सामने 
  • शाहनवाज ने नाम बदलकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया
  • धर्मानंतरण करने के लिए बनाया गया दबाव 

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश के गाजियाबद से लव-जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां एक मुस्लिम व्यक्ति ने नाम बदलकर एक सिख लड़की को अपने प्रेमजाल में फसा लिया. पीड़िता ने थाने में दी तहरी में बताया कि शाहनवाज ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर जबरन देह व्यापार कराया. यही नहीं उस पर धर्म बदलने के लिए भी दबाव बनाया गया. आरोप है कि पीड़िता को अपने जाल में फंसाने के लिए शाहनवाज ने अपना नाम सुमित बताया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता ने पुलिस को दी गई शिकायत में शाहनवाज पर अपने लाखों रुपए हड़पने का आरोप लगाया है. शिकायत 11 अप्रैल 2022 को दी गई है जिस पर पीड़िता के मुताबिक अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. अब पीड़िता आलाधिकारियों के यहां पहुंचकर न्याय की गुहार लगा रही है.

यह भी पढ़ें : अब पत्नी के अकाउंट में आएंगे प्रतिमाह 50,000 रुपए, सरकार ने खोला शादीशुदा लोगों के लिए पिटारा

 इस्‍लाम कबूलने का दबाव
पीड़िता द्वारा डीएम को दी गई शिकायत में लिखा है, “मुझे शाहनवाज लगभग 7-8 साल पहले सुमित यादव नाम से मिला था. कुछ दिनों बाद उसने मुझ से जबरन शारीरिक संबंध बना लिए. शादी की बात पर वह मुझे टालता रहा. इस बीच मेरे 29 दिसम्बर, 2018 में एक बेटा हुआ. उस अस्पताल में शाहनवाज ने अपना नाम कवीन्द्र लिखवाया. वो मेरे बेटे का मुस्लिम नाम ‘अरमान’ रखना चाहता था जिसका मैंने विरोध किया. कुछ समय बाद शाहनवाज मुझे भी इस्लाम में आने की जिद करने लगा. यही नहीं शाहनवाज इससे पहले भी एक हिन्दू लड़की को भगाकर लाया था.

8 लाख रुपए भी हड़प लिए 
शिकायत में पीड़िता ने आगे कहा, “शाहनवाज मुझे आए दिन मारने-पीटने लगा. मैंने घर खरीदने के लिए 8 लाख रुपए रखे थे वो उसे भी हड़प गया. 17 फरवरी 2022 को उसने इस्लाम न कबूलने पर मुझे इतना मारा कि मेरे मुँह और नाक पर गंभीर चोटें आईं. इस दौरान शाहनवाज मुझे अधमरा छोड़ कर अपने बिहार के अररिया जिले के गाँव थपोड़ चला गया. वहां उसने बहाने से मुझे भी बुलाया. वहाँ मुझे पता चला कि शाहनवाज एक हिन्दू लड़की को भी भगा कर ला चुका है. इस दौरान उसके गाँव में उसके जीजा के इशारे पर कुछ लोगों ने मुझ पर हमला किया जिस से मैं जैसे तैसे बच पाई.