News Nation Logo

Karnataka: मठ में मृत पाए गए लिंगायत संत, शव के पास मिला सुसाइट नोट

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Oct 2022, 08:26:25 AM
Lingayat saint

मठ में मृत पाए गए लिंगायत संत (Photo Credit: File Photo)

बेंग्लुरु:  

Karnataka News : कर्नाटक से एक बड़ी खबर सामने आई है. रामनगर जिले में एक लिंगायत संत का शव बरामद हुआ है, जिससे पूरे क्षेत्र में खलबली मच गई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस को शव के पास दो पेज का सुसाइट नोट भी मिला है. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि सुसाइट नोट में क्या लिखा है? इस घटना को आत्महत्या का केस मानकर जांच कर रही पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : Cyclone Sitrang: बांग्लादेश में 'सितरंग' से 7 लोगों की मौत, भारत में अलर्ट

रामनगर जिले में सोमवार को श्री कंचुगल बंदेमठ के एक लिंगायत संत बसवलिंगा स्वामी (45) का शव आश्राम में ही फांसी के फंदे लटके हुआ मिला है. जब कंचुगल बंदेमठ के प्रधान पुजारी बसवलिंगा स्वामी ने सुबह अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो भक्तों ने उन्हें फोन किया, लेकिन उनका फोन कॉल भी नहीं उठा. इस पर भक्तों ने लिंगायत संत बसवलिंगा स्वामी के कमरे का दरवाजा तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें : Rishi Sunak Profile: कौन हैं ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक? भारत से ये है रिश्ता

जब भक्तों ने कमरे के अंदर देखा तो चीख-पुकार मच गई. कमरे के अंदर संत का शव फंदे से लटका मिला था. मठ की ओर से संचालित एक स्कूल के शिक्षक ने पुलिस को मामले की सूचना दी है. पुलिस ने स्वामी के शव के पास से दो पेज का सुसाइड नोट मिला है. बताया जा रहा है कि सुसाइट नोट में लिखा है कि कुछ लोगों द्वारा संत बसवलिंगा स्वामी को मानहानि की धमकी देकर परेशान किया जा रहा था.

First Published : 25 Oct 2022, 08:01:15 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.