News Nation Logo

Cyclone Sitrang: बांग्लादेश में 'सितरंग' से 11 लोगों की मौत, भारत में अलर्ट

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Oct 2022, 07:46:38 AM
cyclone sitrang

Cyclone Sitrang (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Cyclone Sitrang : बंगाल की खाड़ी में बने सितरंग चक्रवात का अब असर दिखना शुरू हो गया है. बांग्लादेश में 'सितरंग' ने दस्तक दे दी है, जिससे 11 लोगों की मौत हो गई है. इसकी वजह से भारत के पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. साथ ही पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों और मेघालय में बारिश हुई है. मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि सितरंग चक्रवात पश्चिम बंगाल के तटीय इलाके जैसे सुंदरबन में तबाही मचा सकता है. वहीं, भारत में 'सितरंग' को लेकर अलर्ट जारी है.

यह भी पढ़ें : Rishi Sunak Profile: कौन हैं ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक? भारत से ये है रिश्ता

बताया जा रहा है कि सोमवार की रात 11.30 बजे ढाका से करीब 40 किलोमीटर पूर्व में तटीय बांग्लादेश की तरफ चक्रवाती तूफान सितरंग केंद्रित रहा. हालांकि, चक्रवात के तबाही मचाने से पहले ही बांग्लादेश में लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. पहले ही आपदा प्रबंधन ने बता दिया था कि  दक्षिण-पश्चिमी तट पर रात में चक्रवाती तूफान सितरंग दस्तक दे सकता है. 

यह भी पढ़ें : Petrol- Diesel Price Today: पेट्रोल- डीजल के नए रेट्स अपडेट, जानिए कितने बदले भाव

मेघालय में भी अलर्ट

मेघालय में चक्रवाती तूफान सितरंग को लेकर आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने अलर्ट जारी कर दिया है, क्योंकि राज्य के कई जिलों में बारिश होने की उम्मीद है. बांग्लादेश के बार्डर से लगे चार जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है. 

First Published : 25 Oct 2022, 07:16:16 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.