logo-image

Kanjhawala Case: आरोपियों की ब्लड सैंपल रिपोर्ट सच से उठाएगी पर्दा, जांच दल को मिले सबूत!   

Kanjhawala Case: कंझावला मामले में आरोपियों का ब्लड सैंपल रिपोर्ट सामने आई है. फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को यह रिपोर्ट दी है. हालांकि इस रिपोर्ट का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है.

Updated on: 13 Jan 2023, 06:39 PM

highlights

  • यह साफ होगा कि घटना वाले दिन आरोपियों ने शराब पी थी की नहीं
  • घटनास्थल से मिले सबूतों की भी रिपोर्ट दी जाएगी
  • शुक्रवार को 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया

नई दिल्ली:

Kanjhawala Case: कंझावला मामले में आरोपियों की ब्लड सैंपल रिपोर्ट जांच टीम को सौंपी गई है. फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को यह रिपोर्ट दी है. हालांकि इस रिपोर्ट का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है. इससे यह साफ होगा कि घटना वाले दिन आरोपियों ने शराब पी थी की नहीं. इसके साथ मृतक लड़की के ब्लड सैंपल की रिपोर्ट भी सामने आएगी. लड़की ने उस दिन शराब का सेवन किया था या नहीं, यह भी पता चल पाएगा. इस रिपोर्ट को जल्द जांच टीम के हवाले कर दिया जाएगा. इसके साथ घटनास्थल से मिले सबूतों की भी रिपोर्ट दी जाएगी. 

गौरतलब है कि नए साल के एक दिन पहले सड़क पर जा रही स्कूटी को एक कार ने पहले टक्कर मारी, इसके बाद लड़की को कई किलोमीटर तक सड़क पर घसीटा गया था.  टक्कर लगने के बाद लड़की कार में फंस गई थी. उसे आरोपी करीब 12 किलोमीटर तक सड़क पर घसीटते हुए ले गए थे, जिससे उसकी मौत हो गई. यह मामला सुल्तानपुरी से कंझावला के बीच का है. पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें: Kanjhawala Case: अंजलि की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड  

इस मामले में पीड़िता स्कूटी पर अपनी सहेली के साथ थी. पुलिस के अनुसार, टक्कर के बाद पीड़िता की सहेली को मामूली चोटें आईं. मगर पीड़िता कार में फंस गई थी. इस मामले में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. जैसे सहेली ने इस घटना की जानकारी पुलिस में नहीं दी थी. इसके साथ पीड़िता की मां का आरोप है कि बेटी के साथ कुछ गलत हुआ है. उसकी हत्या की गई है.    

11 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया

कंझावला मामले में शुक्रवार को 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. जिन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है, वे घटना के समय रास्ते में पीसीआर और चौकियों में तैनाती पर थे. गृह मंत्रालय ने इस मामले में गुरुवार को दिल्ली पुलिस को तीन पीसीआर वैन और दो चौकियों में उस वक्त ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया था.