logo-image

Kanjhawala Case: अंजलि की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Delhi Kanjhawala Case : देश की राजधानी दिल्ली के कंझावला (Kanjhawala Death Case) में कार से अंजलि को 12 किलोमीटर तक घसीटने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब पुलिस वालों पर गाज गिरी है

Updated on: 13 Jan 2023, 03:23 PM

नई दिल्ली:

Delhi Kanjhawala Case : देश की राजधानी दिल्ली के कंझावला (Delhi Kanjhawala Death Case) में कार से अंजलि को 12 किलोमीटर तक घसीटने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब पुलिस वालों पर गाज गिरी है. हादसे की रात जो पुलिसवाले ड्यूटी पर तैनात थे, उनके खिलाफ सख्त एक्शन हुआ है. कंझावला डेथ केस (Kanjhawala Case) में रोहिणी जिले में पीकेट और पीसीआर वैन पर तैनात 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : UPSSSC PET Result 2022: पीईटी रिजल्ट का यहां मिलेगा Direct Link, ऐसे चेक करें अपना परिणाम

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने माना है कि अंजलि की मौत हादसा नहीं हत्या है. कंझावला केस की जांच स्पेशल सीपी शालिनी सिंह सौंपी गई थी. शालिनी सिंह ने गृह मंत्रालय को 12 जनवरी को अपनी जांच सौंप दी थी. इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अंजलि की मौत हादसे में नहीं हुई है, बल्कि उसकी हत्या हुई है, क्योंकि आरोपियों को पहले से मालूम था कि उनकी गाड़ी में कोई फंसा है. साथ ही इस रिपोर्ट में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की लापरवाही की बात कही गई है. (Delhi Kanjhawala Death Case)

यह भी पढ़ें : Budget 2023 : संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से 6 अप्रैल तक चलेगा, जानें क्या रहेगा विशेष

इस रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आग्रह किया. साथ ही उन्होंने लापरवाही के आरोप में पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की थी. इस पर दिल्ली पुलिस ने रोहिणी जिले के 11 पुलिसवालों को लापरवाही का जिम्मेदार ठहराया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. (Delhi Kanjhawala Death Case)