News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: 300 करोड़ की हेरोइन मामले में पुलिस ने 7 लोगों किया गिरफ्तार, नार्को टेरर से जुड़े तार

पुलिस को जम्मू के अरनिया सेक्टर में पकड़ी गई 62 किलो हेरोइन के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है . पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके तार अंतरराष्ट्रीय ड्रग स्मगलरों से जुड़े हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Oct 2020, 07:04:51 PM
demo photo

300 करोड़ की हेरोइन मामले में पुलिस ने 7 लोगों किया गिरफ्तार (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली :

पुलिस को जम्मू के अरनिया सेक्टर में पकड़ी गई 62 किलो हेरोइन के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है . पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके तार अंतरराष्ट्रीय ड्रग स्मगलरों से जुड़े हुए हैं. पुलिस की प्रारंभिक जांच में नार्को टेररिज्म की बात भी सामने निकल कर आई है.

मामला 19-20 सितंबर का है जब पुलिस और बीएसएफ ने अरनिया सेक्टर से फेंसिंग के नीचे से PVC पाइप के जरिये भेजे जा ड्रग के 62 पैकेट को बरामद किया था. इन पैकेट के साथ 2 चीनी पिस्तौल के अलावा कई राउंड भी बरामद किए गए थे. इस कन्साइनमेंट की बरामदगी के बाद पुलिस ने जांच शुरू की. जिसके बाद सबसे पहले अरनिया के एक शख्स जसराज को गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ें:370 की बहाली के लिए बना गुपकर अलायंस, फारुक बोले -एंटी बीजेपी, एंटी नेशन नहीं

जसराज की गिरफ्तारी के बाद अरनिया और अखनूर से 5 और लोगों की गिरफ्तारी हुई . पूछताछ के बाद पुलिस ने ड्रग स्मगलिंग के किंग पिन गुरप्रताब को पंजाब के तरण तरह से गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक अरनिया बॉर्डर से पहले भी दो बार ड्रग भेजी गयी थी. इस ड्रग स्मगलरिंग के तार पाकिस्तान , दुबई और दूसरे देशों में फैले हुए है.

पुलिस को पूरा यकीन है कि ड्रग स्मगलिंग के तार नार्को टेरर से भी जुड़े है जिसकी जांच पुलिस कर रही है. पुलिस के मुताबिक जम्मू के अखनूर से पकड़े गए आरोपी अजित और भीषण को 2005 दिल्ली ब्लास्ट के मामले में गिरफ्तार किया गया था. जिनसे पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही पुलिस को ड्रग के साथ दो चीनी पिस्तौल भी बरामद हुई थी ऐसे में पुलिस को ड्रग रैकेट के तार आतंकियो से जुड़े होनी की पूरी आशंका है.

और पढ़ें:मुफ्ती अनुच्छेद 370 बहाल कराने की बना रही हैं रणनीति, जुटे सारे नेता

वही पुलिस जम्मू, पूंछ और राजौरी में मील ड्रोन को लेकर भी लगातार धरपकड़ कर रही है और मामले में कई गिरफ्तारियां भी की गई है. पुलिस को उम्मीद है कि वो जल्द ही पाकिस्तान की  ड्रोन वाली साजिश का भी खुलासा करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 07:04:51 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो