logo-image

IPS Suicide Case: DIG ने खुद को गोली से उड़ाया, मौके पर हुई मौत, जानें क्या है खुदकुशी की वजह?

कोयंबटूर में एक सीनियर आईपीएस अधिकारी विजय कुमार ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. मृतक आईपीएस के शव को फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. साथ ही आत्महत्या के कारणोंं का पता लगाया जा रहा है.

Updated on: 07 Jul 2023, 11:32 AM

highlights

  • सीनियर आईपीएस अधिकारी थे विजय कुमार, शव को पीएम के लिए भेजा
  •  विजय कुमार ने अपने कैंप कार्यालय में ही सर्विस रिवाल्वर से चलाई गोली 
  • 2009 Batch के आईपीएस ऑफिसर विजय कुमार की आत्महत्या के पीछे की वजह खंगालने में जुटी पुलिस

नई दिल्ली :

IPS Suicide Case: आत्महत्या अक्सर लोग पैसे की तंगी या ऐसे किसी मानसिक दबाव के चलते करते हैं, जिससे समाज में उनकी बदनामी हो. लेकिन सीनियर आईपीएस अधिकारी विजय कुमार के बारे में ऐसा कुछ सुनने या देखने में नहीं आया है. जानकारी के मुताबिक कोयंबटूर रेंज के डीआईजी विजय कुमार ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से ही अपने आप को गोली मार ली. जिसके बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई. गोली की आवाज सुनकर सुरक्षा में तैनात पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि आत्महत्या के पीछे की वजह क्या है. इसकी खोजबीन पुलिस कर रही है.  

यह भी पढ़ें : Vande Bharat: आज देश को मिलेंगी 2 और वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

2009 बैच के थे आईपीएस 
जानकारी के मुताबिक डीआईजी विजय कुमार 2009 बैच के सी‍नियर आईपीएस अधिकारी थे.  उन्होंने पुलिस अधीक्षक के रूप में भी कार्य किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक ''कोयंबटूर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक सी विजयकुमार ने शुक्रवार सुबह रेस कोर्स स्थित अपने कैंप कार्यालय में सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली,,. जिसकी चपेट में आने से मौके पर ही उन्होने दम तोड़ दिया. फिलहाल उनके शव  को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. साथ ही अग्रिम कार्रवाई में पुलिस जुटी है. 

सुबह निकले थे टहलने 
जानकारी के मुताबिक व‍िजयकुमार सुबह टहलने के ल‍िए निकले थे, साथ ही करीब 6.45 बजे अपने कैंप ऑफिस आए. उन्होंने अपने निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) से अपनी पिस्टल देने के लिए कहा. साथ ही पिस्टल लेकर कार्यालय से बाहर आ गए.  बाहर आते ही करीब 6.50 बजे खुद को गोली मार ली. कैंप कार्यालय में ड्यूटी पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचित किया जो तुंरत मौके पर पहुंचे. लेकिन तब तक विजय कुमार दम तोड़ चुके थे. 

डिप्रेशन बतायी जा रही वजह 
 डीआईजी विजयकुमार ने अपने साथी अधिकारियों को बताया था कि वह कुछ सप्‍ताह से भयंकर डिप्रेशन के शिकार हो गये हैं. जिसके चलते उन्हें नींद भी नहीं आ रही है. पुलिस ने बताया कि आत्महत्या का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है और इसकी जांच की जा रही है.बताते चलें कि सी विजयकुमार ने 6 जनवरी, 2023 को कोयंबटूर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक के रूप में कार्यभार संभाला था.